Move to Jagran APP

संसाल में शिक्षक की मौत मामले में गिरफ्तार युवकों के स्‍वजन उतरे सड़क पर, 20 दिन से हवालात में हैं बंद

Sansal Teacher Death Case उपमंडल बैजनाथ के तहत संसाल में अध्यापक सतीश की मौत मामले में गिरफ्तार दो युवकों के स्वजनों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 08:42 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 08:42 AM (IST)
संसाल में शिक्षक की मौत मामले में गिरफ्तार युवकों के स्‍वजन उतरे सड़क पर, 20 दिन से हवालात में हैं बंद
संसाल में शिक्षक की मौत मामले में गिरफ्तार युवकों के स्‍वजन उतरे सड़क पर, 20 दिन से हवालात में हैं बंद

बैजनाथ, जेएनएन। उपमंडल बैजनाथ के तहत संसाल में अध्यापक सतीश की मौत मामले में गिरफ्तार दो युवकों के स्वजनों ने शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना दिया। उन्होंने एसडीएम छवि नेंटा के माध्यम से सरकार को ज्ञापन प्रेषित किया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सात दिन के भीतर असली आरोपित नहीं पकड़े गए तो वे गांववासियों के साथ चक्काजाम करेंगे।

prime article banner

बिना पुख्‍ता सुबूत के 20 दिन से कैसे जेल में

युवकों के परिवार के सदस्‍यों ने कहा उनके बेटे निर्दोष हैं और पुलिस 20 दिन तक उनके खिलाफ कोई सुबूत नहीं ढूंढ़ पाई है। बेटों की फोन कॉल डिटेल, सीसीटीवी कैमरे की फुटेज, पोस्टमार्टम रिपोर्ट व  पॉलीग्राफ टेस्ट के आधार पर बताया जाए कि सतीश की मौत के लिए ये जिम्मेदार हैं या नहीं। उन्होंने कहा सतीश के स्वजनों को इंसाफ तभी मिलेगा जब असली हत्यारे पकड़े जाएंगे। बिना ठोस सुबूत बेटों को 20 दिन तक जेल में रखना उनके मौलिक अधिकारों का हनन है।

मुख्‍यमंत्री से निष्‍पक्ष जांच की मांग

परिवार के सदस्‍यों ने सरकार व मुख्यमंत्री से सतीश कुमार की मौत की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है। इस मौके पर पंचायत प्रधान सुमन स्याल, उपप्रधान अमी चंद, वार्ड सदस्य राजीव शर्मा व कज्जो देवी,  एनजीओ गोद के अध्यक्ष राकेश शर्मा, चौबीन से विक्रम, कुलदीप शर्मा, कुशल कुमार, सुरेश कुमार, सुरिंद्र कुमार आदि उपस्थित थे।

सारे घटनाक्रम की हो रही जांच

डीएसपी पूर्ण चंद ठाकुर ने कहा कि पुलिस सारे घटनाक्रम की जांच कर रही है। अभी तक पुलिस को फॉरेंसिक रिपोर्ट नही मिली है।

यह था मामला

संसाल गांव के अध्यापक सतीश का शव 22 दिसंबर को ढांक में मिला था। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए थे। पुलिस ने सतीश को उसके घर छोडऩे आए दो युवकों को गिरफ्तार किया था। इनका दो बार पुलिस रिमांड लिया गया था और इनका पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवाया गया था। दोनो आरोपित न्यायिक हिरासत में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.