Move to Jagran APP

Solan News: सोलन में फिर धंसा निर्माणाधीन फोरलेन पर डंगा, सवालों के घेरे में गुणवत्ता

Solan News सोलन के सलोगड़ा के समीप निर्माणाधीन फोरलेन का करीब 100 मीटर लंबा डंगा धंस गया है। सड़क में दरारें पड़ने की वजह से मार्ग को एक तरफ से बंद कर दिया है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने कंपनी को नोटिस जारी किया है।

By Jagran NewsEdited By: Virender KumarPublished: Fri, 07 Oct 2022 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 10:23 PM (IST)
Solan News: सोलन में फिर धंसा निर्माणाधीन फोरलेन पर डंगा, सवालों के घेरे में गुणवत्ता
Solan News: सोलन में फिर धंसा निर्माणाधीन फोरलेन पर डंगा। जागरण

सोलन, जागरण संवाददाता। Solan News, सोलन के सलोगड़ा के समीप निर्माणाधीन फोरलेन का करीब 100 मीटर लंबा डंगा धंस गया है। सड़क में दरारें पड़ने की वजह से मार्ग को एक तरफ से बंद कर दिया है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने कंपनी को नोटिस जारी किया है। इन दिनों चंबाघाट से कैथलीघाट तक फोरलेन का निर्माण कार्य चल रहा है। प्राधिकरण ने इस कार्य का टेंडर आरिफ इंजीनियरिंग कंपनी को करीब 800 करोड़ रुपये में जारी किया है। निर्माण कार्य पूरा होने से पहले ही फोरलेन की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं। इससे पहले शिमला -कालका फोरलेन पर शमलेच के नजदीक टनल के फ्लाईओवर के प्रवेश स्थल से कुछ मीटर पहले डंगा धंसा था।

loksabha election banner

सलोगड़ा के समीप फोरलेन का 100 मीटर लंबा डंगा धंस गया है। आधे से अधिक मार्ग में गहरी दरारें पड़ी हैं। पत्थर व कंकरीट से बना यह डंगा करीब 50 मीटर ऊंचा है। इसके बेस में आरसीसी की दीवार भी लगाई गई है। बावजूद इसके सड़क में लगातार दरारें पड़ रही हैं। यह डंगा करीब एक वर्ष पहले ही लगा था, जो पहली बरसात भी नहीं झेल पाया है। अभी फोरलेन का कार्य प्रगति पर है। निर्माण के दौरान ही डंगे का ढह जाना इसकी गुणवत्ता पर भी सवाल खड़े कर रहा है। राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक आरए खुरल का कहना है कि कंपनी को नोटिस जारी किया जा रहा है तथा डंगा धंसने के कारण पूछे जाएंगे।

राजगढ़ में 2.50 ग्राम चिट्टे के साथ आरोपित गिरफ्तार

जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल में पुलिस ने गश्त के दौरान एक व्यक्ति से 2.50 ग्राम चिट्टा पकड़ा है। वीरवार शाम पुलिस चौकी यशवंत नगर के मुख्य आरक्षी कमल गश्त पर थे। इस दौरान गिरि नदी पर बने पुल पर शमशेर शर्मा निवासी थनोह डाकघर शाया छबरोन तहसील राजगढ़ की तलाशी ली तो 2.50 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। राजगढ़ पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस टीम यह जानने का प्रयास कर रही है कि आरोपित चिट्टा कहां से लाया था तथा किसे बेचने था। राजगढ़ के डीएसपी अरुण कुमार मोदी ने मामले की पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.