पालमपुर, जेएनएन। गिफ्ट ऑफ लाइफ प्रोजेक्ट से खुशियां देने का प्रयास रोटरी संस्था ने किया है। हृदय रोग से जूझ रहे गरीब परिवारों के 20 वर्ष से कम आयु वाले युवाओं की मदद के लिए संस्था आगे आई है। ऐसे युवाओं का निशुल्क ऑपरेशन करवाया जाएगा। पिछले साल भी रोटरी ने प्रोजेक्ट के तहतमंडी और कांगड़ा जिले के ऐसे युवाओं की मदद की थी। अब एक बार फिर से ऐसी बीमारी से पीड़ितों की मदद के लिए रोटरी आगे आई है। ऐसे युवाओं के लिए रोटरी की ओर से उधमपुर स्थित रोटरी आइ हॉस्पिटल मेंं रविवार को विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा और इसमें हृदय रोग से पीड़ित युवा जांच करवा सकते हैं।

जांच के बाद जिन युवाओं को ऑपरेशन के लिए कहा जाएगा, उसका खर्च रोटरी संस्था वहन करेगी। रोटरी के समन्वयक वाइआर बख्खी बताते हैं कि बीमारी के लक्षणों की जांच के लिए उधमपुर में चिकित्सकों की टीम रविवार को आएगी। इसके बाद निशुल्क ऑपरेशन दिल्ली में करवाया जाएगा। दिल्ली में ठहरने का खर्च भी रोटरी संस्था ही उठाएगी।

ये दस्तावेज लेकर जाएं 

बीपीएल से संबंधित कार्ड और हृदय रोग से संबंधित जो भी पर्ची और रिपोर्ट है उसकी फाइल बनाकर अपने साथ लेकर जाएं। रोटरी आइ हॉस्पिटल उधमपुर में ठहरने और खाने का प्रबंध संस्था की ओर से किया जाएगा। 

यहां करें संपर्क

रोटरी समन्वयक वाइआर बख्शी से मोबाइल फोन नंबर 7018026595 पर संपर्क किया जा सकता है। रोटरी के प्रोजेक्ट गिफ्ट ऑफ लाइफ को लेकर विस्तार से यह जानकारी उपलब्ध करवाएंगे। हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के उन युवाओं के लिए यह योजना है, जिनके परिवार इस बीमारी का खर्च नहीं उठा सकते हैं। पिछले साल भी इस प्रोजेक्ट के तहत हिमाचल के कुछ बच्चों की जांच के बाद उनका ऑपरेशन करवाया गया है।

1200 ऑपरेशन करवाए

प्रोजेक्ट से जुड़कर काम करने वाले जम्मू निवासी केके लांगर बताते हैं कि रोटरी जिला 3070 में पंजाब, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर आते हैं। पिछले सात वर्ष से इन राज्यों में गिफ्ट ऑफ ला इफ प्रोजेक्ट के तहत 1200 ऑपरेशन करवाए जा चुके हैं। जम्मू और श्रीनगर में हर साल हृदय रोग से पीड़ित बच्चों के लिए विशेष शिविर लगाए जाते हैं। इस मर्तबा उधमपुर में भी शिविर का आयोजन किया जाएगा। 

Himachal Weather Update: हिमाचल में बारिश व बर्फबारी के आसार, छाए  रहेंगे बादल; बढ़ेगी ठंड

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस