Move to Jagran APP

पौंग बांध का जलस्‍तर बढ़ने पर देहरा से कट जाते हैं यह दस गांव Kangra News

गुलेर नंदपुर लुदरेट आदि पंचायतों के दस गांवो के लोग बेली ब्रिज की मांग को लेकर समाजसेवी एसुकृत सागर के नेतृत्व मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग से मिले।

By Edited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 11:56 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 11:56 AM (IST)
पौंग बांध का जलस्‍तर बढ़ने पर देहरा से कट जाते हैं यह दस गांव Kangra News
पौंग बांध का जलस्‍तर बढ़ने पर देहरा से कट जाते हैं यह दस गांव Kangra News

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। गुलेर, नंदपुर, लुदरेट पंचायतों के दस गांवों के लोग बैली ब्रिज की मांग को लेकर देहरा के समाजसेवी एवं भाजपा नेता सुकृत सागर के नेतृत्व मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग धर्मशाला में मिले। उन्होंने कहा कि वे पिछले कई दशकों से गुलेर से नंदपुर के बीच नंद नाले पर पुल न होने की वजह से परेशानी झेल रहे हैं। बरसात में जब पौंग बांध का जल स्तर बढ़ जाता है या फिर कभी इस नाले में पानी ज्यादा होता है तो यहां के गांवों का संपर्क तहसील देहरा और उपतहसील हरिपुर से कट जाता है।

loksabha election banner

नंदपुर से किसी व्यक्ति को उपतहसील हरिपुर जाना हो तो गुलेर होते हुए उसे मात्र तीन से चार किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है, लेकिन जब इस नाले में पानी आ जाता है या फिर पौंग बांध का जल स्तर बढ़ जाता है तो लोगों को 25 किलोमीटर का लंबा चक्कर लगाना पड़ता है। पिछले कई सालों से लोग यहां पुल बनने की राह देख रहे हैं, लेकिन इस बार भी नाबार्ड से इस पुल के लिए पैसा मंजूर न होने के कारण उनकी उम्मीद टूट चुकी है। सुकृत सागर ने कहा कि अगर अब भी नाबार्ड पैसे स्वीकृत करता है तो भी ठेके की प्रक्रिया और बाकि की औपचारिकताओं को पूरा होने में तकरीबन दो साल का समय लगेगा उसके बाद पुल बनना शुरू होगा तो सालों का वक्त गुजर जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक यहां स्थायी पुल नहीं बन जाता तब तक यहां पर एक अस्थायी पुल का निर्माण करवाया जाए। अस्थायी पुल के निर्माण में ग्रामीण विभाग का हर स्तर पर सहयोग किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.