Move to Jagran APP

बंगाणा में बारिश से संपर्क मार्ग खस्‍ताहाल, जनजीवन हुआ प्रभावित

ऊना जिले के बंगाणा क्षेत्र में भारी बारिश के कारण कई संपर्क मार्गों की हालत बिगड़ गई है

By Richa RanaEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 01:25 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 01:25 PM (IST)
बंगाणा में बारिश से संपर्क मार्ग खस्‍ताहाल, जनजीवन हुआ प्रभावित
बंगाणा में बारिश से संपर्क मार्ग खस्‍ताहाल, जनजीवन हुआ प्रभावित

बंगाणा,जेएनएन। ऊना जिले के बंगाणा क्षेत्र में भारी बारिश के कारण कई संपर्क मार्गों की हालत बिगड़ गई है। बुधवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण उपमंडल बंगाणा के तहत ग्राम पंचायत धनेत  के गांव मटयाना को जाने वाला संपर्क धंस गया है । इस क्षेत्र में बारिश और तूफान के कारण पहले ही किसानों की फसलों को भी काफी नुकसान हो चुका है।

loksabha election banner

क्षेत्र में संपर्क मार्गों की हालत खराब होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मटयाणा और डोहगी गांव में संपर्क मार्ग धंसने से इस रास्ते से गुजरने वाले व्यक्तियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । इन गांवों में लोगों के वाहन भी मुख्य सड़क तक नहीं पहुंच पा  रहे हैं। स्थानीय निवासियों और समाजसेवी राजीव कुमार, कुलदीप चंद, जोगिंद्र पाल, ललित, संजीव ,अजय ,धीरज , नीरज, अमित, रोहित , दिनेश, अनिकेत, आदि  ने जिला प्रशासन एवं संबंधित खंड विकास अधिकारी से गुहार लगाई है कि इस सड़क का कोई हल जल्द से जल्द किया जाए।

उधर  बंगाणा क्षेत्र में कई गांवों में फसलों को भी बारिश से लगातार नुकसान हो रहा है। यहां तक कि लोगों की फसलें पहले ही तूफान और बारिश के कारण जमीन पर लेट चुकी है और अब उसके सड़ने की स्थिति बन गई है। काफी संख्या में किसान इस समस्या के कारण प्रभावित हो रहे हैं। उपमंडल के सोहारी टकोली के समीप दगड़ाह गांव के लोगों को भी बरसात के समय में घरों तक पहुंचना काफी कठिन है। इस बस्ती के लिए रास्ता अभी तक भी कच्चा है और बरसात के कारण पानी भरने से समस्या और गहरा गई है। रास्ते से पैदल चलना भी कठिन हो रहा है। यहां लोग काफी परेशान हो चुके हैं। बरसात के दिनों में इन लोगों की परेशानी दोगुना हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.