ज्वालामुखी, जेएनएन। ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर क्षेत्र के खुंडिया में बन रहे चेक डैम को शीघ्र मुकम्मल करने के लिए विधायक रमेश धवाला ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों और ठेकेदार को सख्त निर्देश दिए हैं लोगों से मिल रही शिकायत पर रमेश धवाला मौके पर आए और उन्होंने यहां पर धीमी गति से चल रहे कार्य को देखकर नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि बरसात का समय आने वाला है और इस कार्य को शीघ्र मुकम्मल किया जाए ताकि किसी प्रकार का नुकसान न हो अौर चेक डैम के बनने से लोगों को लाभ मिल सके। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जहां पर भी विकास कार्य चल रहे हैं वहां पर जाएं और देखें कि किस गति से काम हो रहा है। निर्माण कार्यों में जो सामग्री उपयोग में लाई जा रही है उसकी गुणवत्ता देखी जाए ताकि बेहतर काम हो सके और टिकाऊ काम हो ताकि लोगों को इसका लंबे समय तक लाभ मिल सके उन्होंने कहा कि जो ठेकेदार समय पर काम नहीं कर रहे हैं या गुणवत्ता के आधार पर जिन का कार्य सही नहीं है उनके ठेके कैंसिल किए जाएं और उनको ब्लैक लिस्ट किया जाए ताकि बेहतर कार्य करने वाले ठेकेदार बेहतर कार्य कर सकें और लीपापोती करने वाले और लेट लतीफ ठेकेदारों को घर बैठाया जाए।

उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार से विभिन्न विकास कार्यों के लिए पैसा आ रहा है। वह लोगों की सहूलियत और लाभ के लिए लगना चाहिए और समय के अनुसार लगना चाहिए ताकि लोगों को लाभ मिल सके और पैसे की कोई कमी नहीं है। लोगों को सुविधाएं देना सरकार का कर्तवय है। जिन कार्यों के लिए पैसा आया है उसे खर्च किया जाए ताकि और पैसा विकास कार्य के लिए भेजा जा सके। इस मौके पर उनके साथ भाजपा नेता राम स्वरूप शर्मा व विमल चौधरी आदि उपस्थित थे।

Edited By: Richa Rana