जागरण टीम, धर्मशाला : पांच अगस्त का दिन देशवासियों के लिए दिवाली से कम नहीं होगा। भगवान श्रीराम के अयोध्या में लौटने पर जिस तरह की खुशियां दिवाली के रूप में मनाई जाती हैं, उसी तरह की दिवाली बुधवार को लोग घरों में मनाएंगे। मौका होगा अयोध्या में श्रीराम मंदिर की आधारशिला रखने का। इस शुभ अवसर पर जिले में प्रभात फेरियां निकाली जाएंगी। साथ ही रामायण पाठ के साथ हवन यज्ञ भी होगा। हरिपुर स्थित श्रीराम मंदिर में दीपमाला होगी। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए रूपरेखा पालमपुर में वर्ष 1989 में तैयार की गई थी। इस उपलक्ष्य में रोटरी भवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ भाजपा नेता शांता कुमार करेंगे। इसी रोटरी भवन में 1989 में वरिष्ठ भाजपा नेताओं अटल बिहारी वाजपेयी व लाल कृष्ण आडवानी सहित अन्य ने बैठक की थी।

....................

योलवासी घरों, दुकानों में जलाएंगे दीपक

संवाद सहयोगी, योल : इस शुभ बेला पर योल निवासी रात को घरों व दुकानों में दीप जलाएंगे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सेठी, उपाध्यक्ष अक्षित मैनी, महासचिव रमन चौधरी व कोषाध्यक्ष राकेश चड्ढा ने मंगलवार को जारी संयुक्त बयान में लोगों से घरों व दुकानों में दीप जलाने की अपील की है। विश्व हिंदू परिषद के सदस्य वीएन रैणा ने बताया कि टंग स्थित बाबा गोकुल गिरी मंदिर में पूजा-अर्चना की जाएगी।

......................

ज्वालामुखी में रामभक्त बांटेंगे एक क्विंटल लड्डू

संवाद सूत्र, ज्वालामुखी : धार्मिक नगरी ज्वालामुखी के बाशिंदे भी इस शुभ अवसर पर पीछे नहीं रहना चाहते हैं। क्षेत्र के रामभक्त एक क्विंटल लड्डू बांटकर खुशी का इजहार करेंगे।

...................

अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण मतलब जीवन सफल होना है। यह राष्ट्र के लिए बड़े गौरव की बात है कि मंदिर का कार्य शुरू होगा।

-देशराज भारती

......................

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भक्तों ने पूरी जिंदगी लगा दी है। बहुत वर्षो बाद यह शुभ अवसर आया है। अब खुशी का इजहार किया जाएगा।

-करणबीर सूद

.......................

मेरे लिए तो दिवाली आज है। श्रद्धा के साथ पूजा-पाठ के अलावा लोगों को मिष्ठान भी बांटूंगा। भगवान से प्रार्थना है कि कोरोना से विश्व को निजात दिलाएं।

-देशराज अत्री

........................

यह दिन सत्य, अहिंसा व बुराई पर अच्छाई की जीत का घोतक रहेगा। इस शुभ अवसर पर घर में दीप जलाकर खुशी का इजहार करूंगा।

-सुशील शर्मा

...................

ऐतिहासिक दिन पर खुशियां मनाई जाएंगी। हर धर्म, जाति, पंथ व संप्रदाय के लिए श्रीराम आदर्श हैं। देश श्रीराम केपदचिह्नों पर चलकर विश्व गुरु बनेगा।

-चमन पुंडीर।

.........................

मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं। आधारशिला रखने के बाद मंदिर का कार्य भी शीघ्र शुरू होगा।

मनु भारद्वाज।

.....................

इस शुभ अवसर की खुशियों को मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं। सब देशवासियों से निवेदन करता हूं कि पांच अगस्त को घरों में दीपक जलाएं।

-घनश्याम वर्मा।

.................

श्रीराम हमारे ईष्ट देव हैं। अयोध्या में मंदिर बनने से हमारे लिए इससे बड़ी खुशी की बात क्या होगी। सभी लोग घरों में दीपक जलाकर खुशी का इजहार करें।

-बलरामपुरी

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस