Move to Jagran APP

पंजाब के ट्रक वाले ठग रहे प्रदेश के पशुपालकों को, कम दे रही तूड़ी

केवल सिंह पठानिया के समक्ष विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के पशुपालक एव दूध उत्पादकों ने अपनी समस्याएं रखी। पशुपालकों ने कहा कि उनका कहना था कि पंजाब से आकर प्रदेश के पशुपालकों और दूध उत्पादकों को तूड़ी वाले महंगी तूड़ी ओर क्विंटल से कम तोल कर ठग रहे हैं।

By Richa RanaEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 01:11 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 01:11 PM (IST)
पंजाब के ट्रक वाले ठग रहे प्रदेश के पशुपालकों को, कम दे रही तूड़ी
पशुपालकों और दूध उत्पादकों को तूड़ी वाले महंगी तूड़ी ओर क्विंटल से कम तोल कर ठग रहे हैं।

धर्मशाला, जागण संवाददाता। प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया के समक्ष विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के पशुपालक एव दूध उत्पादकों ने अपनी समस्याएं रखी। पशुपालकों ने कहा कि उनका कहना था कि पंजाब से आकर प्रदेश के पशुपालकों और दूध उत्पादकों को तूड़ी वाले महंगी तूड़ी ओर क्विंटल से कम तोल कर ठग रहे हैं। एक तो पंजाब से भर कर तुड़ी लेकर ट्रक वाले 12 सौ से लेकर 1700 सौ तक क्विंटल तूड़ी का रेट लगा कर मुंह मांगा दाम बोलकर किसानों को तूड़ी बेच रहे हैं। दूसरी तरफ उनकी तूड़ी का भार क्विटंल नहीं होता है। किसानों को एक तो दोगुनी दामों में तूड़ी बेच रहे ऊपर से कम तूड़ीतोल कर किसानों को मार दे जाते है। इस पर प्रदेश सरकार और प्रशासन पर कोई लगाम नहीं है।

loksabha election banner

उन्होंने कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया से गुहार लगाई है कि इस मामले को जिला प्रशासन के ध्यान में लाकर सहायता करें। पठानिया ने पशुपालकों और दूध उत्पादकों की ध्यान से पूरी बात सुनी और उनको आश्वस्त किया कि उनकी मांगों को सरकार के समक्ष रखेंगे और जिलाधीश को भी अवगत करवा कर मांग की जाएगी। तुड़ी का रेट पूरे प्रदेश में पंजाब की तर्ज पर एक समान करवाया जाए। जिससे प्रदेश के पशुपालक ओर दूध उत्पादक ठगी का शिकार न हो। पठानिया ने पशुपालन विभाग के सचिव से बात की तो उनका जवाब आया कि ये मामला उनके क्षेत्र में नहीं आता है और ये सब जिला प्रशासन की जिम्मेदारी बनती है और उनके अधिकार क्षेत्र में आता है।

पठानिया ने कहा कि प्रदेश सरकार के भी ध्यान में ला कर इस मामले को सुलझाया जाएगा। जिससे पशुपालक ओर दूध उत्पादकों की रुचि पशुओं को पालने में ओर बढ़े। इस अबसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा, सोनू पाधा, मुकेश शर्मा, रविन्द्र शर्मा, संतोष शर्मा, रवि शर्मा, कमल किशोर, ठाकुर मिलाप सिंह, सुतिम शर्मा आदि गणमान्य पशुपालक एव दूध उत्पादक मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.