Move to Jagran APP

निजी स्‍कूल ऐसोसिएशन ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को बताई समस्‍याएं, शिक्षा बोर्ड अध्‍यक्ष के इस फैसले को सराहा

Private Schools Associationनिजी स्कूलों की समस्याएं शीघ्र हल होंगी। यह आश्वासन स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने निजी स्कूल एेसोसिएशन के सम्मेलन में दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 09:35 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 09:35 AM (IST)
निजी स्‍कूल ऐसोसिएशन ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को बताई समस्‍याएं, शिक्षा बोर्ड अध्‍यक्ष के इस फैसले को सराहा
निजी स्‍कूल ऐसोसिएशन ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को बताई समस्‍याएं, शिक्षा बोर्ड अध्‍यक्ष के इस फैसले को सराहा

पालमपुर, जेएनएन। निजी स्कूलों की समस्याएं शीघ्र हल होंगी। यह आश्वासन स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने निजी स्कूल एेसोसिएशन के पालमपुर में आयोजित जिलास्तरीय सम्मेलन में दिया। उन्होंने एसोसिएशन से स्कूलों में आने वाली परेशानियों को सरकार के समक्ष रखने की बात कही। ताकि नियमानुसार सभी समस्याओं को निवारण किया जा सके। सम्मेलन की अध्यक्षता निजी स्कूल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अनुराग गुत्पा ने की।

loksabha election banner

स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने सभी निजी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले बच्चों को अच्छा नागरिक बनाने में मेहनत करने की अपील की। उन्होंने कहा कि बच्चों में अच्छे संस्कार होंगे तभी देश को एक अच्छा नागरिक मिल सकता है। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों की सहभागिता से प्रदेश में शिक्षा का स्तर बढ़ा है और शैक्षणिक ढांचे को अलग पहचान मिली है।

संघ सदस्य नवनीत डोगरा ने स्कूलों में हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड से संबंधित समस्याओं को मुख्य अतिथि के समक्ष रखा। इनमें अग्निशमन अनापत्ति प्रमाण पत्र और भवन सुरक्षा प्रमाण पत्र की अवधि एक साल से बढ़ाकर पांच या सात साल करना, स्कूल बसों की पासिंग अवधि 15 साल से बढ़ाना, शिक्षा विभाग व हिमाचल शिक्षा बोर्ड से संबद्धता की प्रक्रिया ऑनलाइन व सरलीकरण करना आदि शामिल थीं।

वहीं पहली से आठवीं कक्षा तक गुणवत्ता के आधार पर किताबें चुनने की आजादी भी मांगी। एसोसिएशन अध्यक्ष अनुराग गुप्ता ने संबद्धता प्रणाली को पहले से आसान करने को लेकर हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन की तारीफ की। सम्मेलन में उपस्थित विधायक अरुण मेहरा ने भी स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष निजी स्कूलों की समस्याओं को सुलझाने का आग्रह किया।

समारोह में विधायक अरुण मेहरा, रविंद्र धीमान, मुल्खराज प्रेमी, आरटीओ कांगड़ा विशाल शर्मा, एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव महेश राणा अंकुश सूद, रमन अवस्थी, परिवेश महाजन, अंकुर कटोच, जसवंत डढवाल, अनुपम मेहरा, राकेश सरोच, विजय गुलेरिया, दिनेश, हरबंस लाल, राजेश कुमार, रवि चौहान, संजय शर्मा व संजीव भूषण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.