शिमला, राज्य ब्यूरो। Private Bus Operators, परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने निजी बस आपरेटरों की जायज मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है। प्रदेश निजी बस आपरेटर संघ के पदाधिकारियों ने शनिवार को संघ के अध्यक्ष राजेश पराशर के नेतृत्व में शिमला में परिवहन मंत्री से मुलाकात की। राजेश पराशर ने बताया कि परिवहन मंत्री से कोरोना काल के दौरान हुए नुकसान को लेकर सभी प्रकार के जुर्माने में 100 फीसद तक टैक्स 30 सितंबर 2021 तक माफ करने की मांग की गई है। सरकार ने 50 फीसद टैक्स माफ करने का प्रविधान किया है। इसके अलावा ग्रीन टैक्स में भी छूट देने की मांग की है।

वर्किंग कैपिटल का 100 बसों को लाभ मिला है। इसलिए 3400 से अधिक बसों के लिए भी यह लाभ जल्द दिया जाए। इस दौरान आयोजित बैठक में निजी बस आपरेटर संघ के पदाधिकारियों ने परिवहन मंत्री को विभिन्न मांगें बताईं। परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को निजी बस आपरेटर संघ की मांगों से संबंधित विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में निदेशक परिवहन अनुपम कश्यप और अतिरिक्त आयुक्त एवं सचिव राज्य परिवहन प्राधिकरण घनश्याम चंद भी उपस्थित थे।

हेल्थ वालंटियर्स बनाकर कायम किया रिकार्ड : बिंदल

जागरण संवाददाता, शिमला : राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के उत्तर क्षेत्र संयोजक डा. राजीव बिंदल ने कहा कि 27 जुलाई, 2021 को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की ओर से नेशनल हेल्थ वालंटियर मिशन की शुरुआत पार्टी मुख्यालय दिल्ली से की थी। देश के 32 प्रांत के 120 पदाधिकारियों ने इस प्रशिक्षण वर्ग में भाग लिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आदेश पर राष्ट्रीय अध्यक्ष  ने देश के दो लााख गांव में चार लाख हेल्थ वालंटियर्स बनाने का लक्ष्य दिया है। 50 दिन में टीम ने आठ लाख 14 हजार 810 हेल्थ वालंटियर्स बनाकर रिकार्ड बनाया है। डा. राजीव बिंदल ने कहा कि देशभर के छह जोन के संयोजक जगत प्रकाश नड्डा से मिले और उन्हें मिशन की उपलब्धियों से अवगत करवाया। प्रधानमंत्री की जन्मतिथि पर 17 सितंबर को दो करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन लगाई हैं। इस मौके पर डा. बिंदल ने कोरोना योद्धाओं को बधाई दी।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma