धर्मशाला, जेएनएन। अमेरिका के शहर ह्यूस्टन (Houston) से पीएम मोदी ने Howdy Modi कार्यक्रम को संबोधित किया। अमेरिका में भी मोदी का हिमाचल प्रेम दिखा। संबोधन में हिमाचल का ज़िक्र करते हुए मोदी ने कहा शिकागो से शिमला, ह्यूस्टन से हैदराबाद, कॉस्‍टन से बेंगलुरु, लाॅस एंजेलस से लुधियाना, न्‍यू जर्सी टू न्‍यू दिल्‍ली तक सैकड़ों मिलियन लोग टीवी के जरिये हमसे जुड़े हैं, जबकि भारत सहित कई देशों में इस वक्‍त आधी रात है। मोदी ने अमेरिका और भारत के जिन शहरों का उदाहरण के तौर पर नाम लिया, उसमें उन्‍होंने शिमला का भी जिक्र किया।

इस पर मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने रात करीब 12 बजे टवीट कर मोदी का आभार जताया। जयराम ठाकुर ने लिखा कि ह्यूस्टन में भव्य कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हिमाचल स्नेह को एक बार फिर से प्रदर्शित करते हुए अपने संबोधन में हिमाचल का ज़िक्र करते हुए “शिकागो से शिमला” कहकर हिमाचल की समस्त जनता का मन मोह लिया है। प्रधानमंत्री मोदी देवभूमि की जनता आपके इस स्नेह को सदैव स्मरण रखेगी व आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल का खास नाता रहा है। मोदी काफी वर्षों तक हिमाचल के पार्टी प्रभारी भी रहे हैं। वह हिमाचल के हर शहर व कस्‍बे को भली-भांति जानते हैं, तभी जब भी हिमाचल के किसी शहर में रैली होती है तो प्रधानमंत्री वहां बिताए पलों काे याद करना नहीं भूलते। यहां तक कि वह कहां चाय पीते था व ठहरते थे इन बातों का जिक्र करना नहीं भूलते।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस