Move to Jagran APP

सुधरेंगे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जसूर के हालात, स्वास्थ्य सुविधाओं की मजबूती के लिए दो लाख का बजट किया पेश

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जसूर के हालात में सुधार होगा। स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा संबंधी व्यवस्थाएं भी मजबूत होंगी। स्वास्थ्य संंबंधी व्यवस्थाओं के सुधार के लिए रोगी कल्याण समिति की बैठक में सत्र 2021 -22 का दो लाख बीस हजार का प्रस्तावित बजट पेश किया गया।

By Richa RanaEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 05:41 PM (IST)
सुधरेंगे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जसूर के हालात, स्वास्थ्य सुविधाओं की मजबूती के लिए दो लाख का बजट किया पेश
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जसूर के हालात में सुधार होगा।

जसूर, संवाद सहयोगी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जसूर के हालात में सुधार होगा। स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा संबंधी व्यवस्थाएं भी मजबूत होंगी। स्वास्थ्य संंबंधी व्यवस्थाओं के सुधार के लिए रोगी कल्याण समिति की बैठक में सत्र 2021 -22 का दो लाख बीस हजार का प्रस्तावित बजट पेश किया गया। बैठक की अध्यक्षता बीएमओ गंगथ (कमनाला) डा. नीरजा गुप्ता ने की।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि जसूर पीएचसी के अंतर्गत लगभग 10 पंचायतों की पचास हजार की आबादी को फायदा मिलता है। उन्होंने बताया कि प्रस्तावित बजट से स्वास्थ्य सुविधाओं को और मजबूत किया जाएगा, ताकि लोगों को यहां पर सभी चिकित्सा सुविधाएं भी उपलब्ध हाे सकें। वहीं पीएचसी जसूर की इंचार्ज डॉ दिव्या ने पीएचसी जसूर का बजट पेश करते हुए पूरे साल के हुए कार्य सूची में आए हुए विशेष प्रतिनिधियों के समक्ष रखी। इस मौके पर जसूर पंचायत के नवनिर्वाचित सदस्यों को जसूर पीएचसी की दयनीय भवन के बारेे में भी बताया गया।

उन्होंने कहा कि पानी की उचित निकासी ना होने के कारण बारिश का पानी भवन में एकत्रित हो जाता है, जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। बैठक के दौरान पंचायत प्रतिनिधियों ने कहा कि यह समस्या उनके ध्यान में भी है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस समस्या का हल भी निकाला जाएगा। भवन के हालात के सुधर सहित पानी की सही निकासी को लेकर उचित कदम प्रशासन व सरकार के सहयोग से उठाए जाएंगे ताकि मरीजों सहित अन्य यहां पर आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पडे़।

बैठक में जसूर पंचायत के उपप्रधान शशि शर्मा, वार्ड सदस्य अंकित वर्मा, हरनाम सिंह (बिल्ला ) ब्लॉक अकाउंटेंट मोहम्मद रफी,हेल्थ एजुकेटर लोक सिंह नेगी के अलावा आईपीएच,विद्युत विभाग के अधिकारियों सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.