Move to Jagran APP

गर्भवती महिला की मौत, नूरपुर अस्‍पताल के स्‍टाफ पर लगा लापरवाही का आरोप, थाने में शिकायत

Pregnant Women Death जवाली के भलाड़ क्षेत्र के व्‍यक्‍ित ने गर्भवती पत्‍नी की अस्‍पताल में मौत पर नूरपुर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 02:17 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 02:20 PM (IST)
गर्भवती महिला की मौत, नूरपुर अस्‍पताल के स्‍टाफ पर लगा लापरवाही का आरोप, थाने में शिकायत
गर्भवती महिला की मौत, नूरपुर अस्‍पताल के स्‍टाफ पर लगा लापरवाही का आरोप, थाने में शिकायत

नूरपुर, जेएनएन। जवाली के भलाड़ क्षेत्र के व्‍यक्‍ित ने गर्भवती पत्‍नी की अस्‍पताल में मौत पर नूरपुर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। भलाड़ निवासी दर्शन लाल ने नूरपुर थाने में दी शिकायत में बताया कि सिविल अस्पताल नूरपुर में तैनात डॉक्टर व स्टाफ की वजह से उसकी गर्भवती पत्नी की मौत हो गई। दर्शन लाल ने आरोप लगाते हुए कहा उसकी पत्नी 23 वर्षीय सुष्मीताकर गर्भवती थी, नूरपुर अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था तथा उसकी सभी रिपोर्ट्स सामान्य थी। 27 जुलाई को शाम के समय उसको दर्द शुरू हुई, इस पर प्रसूति के लिए नूरपुर अस्पताल ले जाया गया। 28 जुलाई सुबह तक सब ठीक ठाक था, लेकिन अंदर से अचानक उनकी पत्नी की जोर-जोर से चीखने की आवाजें आने लगी।

loksabha election banner

घबराकर जब परिवार के सदस्‍य अंदर जाने लगे तो उनको यह कहकर बाहर ही रोक दिया गया की जुड़वा बच्चे हैं और समय लगेगा। कुछ देर ऐसे ही चलता रहा और बाद में चिकित्सक ने उन्‍हें कहा कि सुष्मीताकर की हालत गंभीर है, उसे टांडा ले जाओ। जब हमारे परिजनों ने अंदर जाकर देखा तो पाया कि उसके शरीर में लंबे चीरे लगे हुए थे। उसके बाद एंबुलेंस मांगने पर अस्पताल द्वारा एंबुलेंस भी मुहैया नहीं करवाई गई तथा एक निजी एंबुलेंस से महिला को आनन-फानन में पठानकोट के निजी अस्पताल ले गए।

उन्होंने कहा कि सुष्मीताकर के गर्भ से बच्चा सुबह 4 बजे का हो गया था, लेकिन हमें यह जानकारी तब दी गई जब हम पीडि़ता को रेफर करवाकर एंबुलेंस में डाल रहे थे। उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी पत्नी ने दम तोड़ दिया। दर्शन लाल ने पुलिस को सौंपी शिकायत में गुहार लगाते हुए कहा कि अस्पताल में उक्त चिकित्सक व उसके साथ जो स्टाफ मौजूद था वो उसकी पत्नी की मौत के लिए जिम्मेदार है तथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

इस संदर्भ में अस्पताल के प्रभारी डॉ. दिलवर सिंह का कहना है इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा ने जांच रिपोर्ट मांगी थी जो उनको सौंप दी गई है। महिला की मौत निजी अस्पताल में हुई है। गर्भवती की डिलीवरी के दौरान उनका प्रसवोत्तर (पीपीएच) हो गया था, जिसके चलते उसको रेफर किया गया। उधर, नूरपुर थाना के एसएचओ ने कहा इस मामले की उन्हें कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि वह छुट्टी पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.