नूरपुर, जेएनएन। पौंग बांध विस्थापितों की समस्याओं का तुरंत समाधान करने के लिए विभाग ने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। उपायुक्त (राहत एवं पुनर्वास) राजा का तालाब अश्वनी सूद ने बताया कि विस्थापितों की समस्याओं के जल्द समाधान के लिए फेसबुक पेज व वॉट्सएप ग्रुप बनाया है। विस्थापितों को समस्याओं को लेकर अब कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

विभाग अब पौंग बांध विस्थापितों को राजस्थान में मुरव्वे दिलाने के लिए व उनकी अन्य समस्याएं हल करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेगा। विभाग ने शुक्रवार को फेसबुक अकाउंट डीसी आर एंड आर ब्यास डैम प्रोजेक्ट राजा का तालाब वॉट्सएप ग्रुप बनाया है। वॉट्सएप नंबर 94184-93700 नंबर होगा। पौंग बांध विस्थापित समस्याओं को लेकर इस नए व फेसबुक पेज पर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इस कार्यालय में लगभग 2000 पौंग बांध विस्थापितों के मामले लंबित पड़े हैं जिन्हें राजस्थान सरकार को भेजा गया था और राजस्थान सरकार द्वारा इन मामलों में कुछ आपत्तियां लगाई थी व उनके कार्यालय ने आपत्तियों को दूर कर सारे मामले राजस्थान सरकार को भेज दिए हैं। हमारे कार्यालय को इन आपत्तियों को दूर करने के लिए पौंग बांध विस्थापितों से संपर्क साधने में मुश्किल आ रही है, जिस कारण एलॉटमेंट में देरी हो रही है।

वह मुरव्वे एलॉट करवाने के लिए इस माह 21 से 22 अक्टूबर व नवंबर में चार व पांच तारीख को भी बीकानेर (राजस्थान) जाएंगे और उनका प्रयास रहेगा कि इस बार लगभग 200 से 250 मुरव्वे एलॉट हों व छह-सात माह में यह मामले हल हों। उन्होंने पिछले माह यह कार्यभार संभाला था और अभी तक 46 नए मुरव्वे अलॉट हुए हैं, जिसमें से 12 मुरव्वों के पट्टे आ गए हैं जबकि शेष 34 में कुछ कमियां हैं जिन्हें जल्द दूर कर उनके पट्टे दिए जाएंगे।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस