शिमला, जेएनएन। हिमाचल में पंचायती राज उपचुनाव के लिए रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया है। पंचायत प्रधान, उपप्रधान, पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों के रिक्त पदों को भरने के लिए मतदान हो रहा है। मतदान सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा। इसके तुरंत बाद पंचायत प्रधान, उपप्रधान और पंचायत वार्ड सदस्यों के लिए मतगणना होगी।

हिमाचल प्रदेश पंचायती राज उपचुनाव के तहत जिला कांगड़ा में प्रधान, उपप्रधान, बीडीसी व वार्ड सदस्यों के 16 पदों पर मतदान हुआ। उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी कम रुझान देखने को मिला है। जिला कांगड़़ा में सुबह 11 बजे तक जहां 23 फीसद मतदान हुआ। वहीं दोपहर 1 बजे तक महज 35 फीसद ही मतदान हुअा।

जिला परिष्द और पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतगणना 18 नवंबर को होगी। मतदान से पहले 97 पंचायत वार्ड सदस्यों को निर्विरोध चुना गया है। पंचायती राज संस्थाओं में खाली पदों को भरने के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए प्रदेश की 600 से अधिक पंचायतों में लगी आचार संहिता 18 नवंबर को हट जाएगी। बिलासपुर जिला में पंचायत समिति के दो, चंबा दो, कांगड़ा छह, मंडी 12 और सिरमौर में तीन पदों के लिए चुनाव होना है।

खाली पदों की स्थिति

पद,सीटें,उम्मीदवार

जिला परिषद,1,3

पंचायत समिति,9,25

प्रधान,23,107

उपप्रधान,25,104

नप सदस्य,4,13

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप