Move to Jagran APP

जिला परिषद सदस्‍यों की शपथ के साथ अध्‍यक्ष पद के लिए जद्दोजह शुरू, वन मंत्री सहित कई नेता पहुंचे धर्मशाला

Zila Parishad Kangra जिला परिषद सदस्‍यों ने बुधवार को धर्मशाला शपथ ग्रहण कर ली। इसके साथ ही जिला परिषद अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष पद की कुर्सी के लिए जद्दोजहद तेज हो गई है। वन मंत्री राकेश पठानिया सहित अन्‍य भाजपा नेता धर्मशाला पहुंच गए

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 01:54 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 03:12 PM (IST)
जिला परिषद सदस्‍यों की शपथ के साथ अध्‍यक्ष पद के लिए जद्दोजह शुरू, वन मंत्री सहित कई नेता पहुंचे धर्मशाला
जिला परिषद अध्‍यक्ष कुर्सी के लिए जद्दोजहद तेज हो गई है। वन मंत्री सहित अन्‍य भाजपा नेता धर्मशाला पहुंच गए

धर्मशाला, जेएनएन। Zila Parishad Kangra, जिला परिषद सदस्‍यों ने बुधवार को धर्मशाला शपथ ग्रहण कर ली। इसके साथ ही जिला परिषद अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष पद की कुर्सी के लिए जद्दोजहद तेज हो गई है। वन मंत्री राकेश पठानिया सहित अन्‍य भाजपा नेता धर्मशाला पहुंच गए, तो वहीं कांग्रेस के जिला अध्‍यक्ष एवं पूर्व विधायक अजय महाजन, वरिष्‍ठ नेता केवल सिंह पठानिया भी धर्मशाला पहुंच गए। दोनों पार्टियों के नेता आजाद उम्‍मीदवारों को अपनी तरफ मिलाने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं।

loksabha election banner

धर्मशाला में बुधवार दोपहर जिला परिषद सदस्यों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई। जिला परिषद के 54 सदस्यों ने शपथ ली। जिलाधीश ने सभी सदस्यों से भविष्य में पांच साल तक बेहतर कार्य करने का आग्रह किया व विकास कार्यों में प्रशासन के सहयोग बचनबद्धता दोहराई।

एक सप्ताह के भीतर अब जिला परिषद के नए अध्यक्ष व उपाध्क्ष का चुनाव किया जाएगा। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की ताजपोशी सदस्यों की सहमति से एक सप्ताह के भीतर होगी। भाजपा बहुमत के करीब है, जबकि कांग्रेस को बहुमत जुटाने के लिए निर्दलीयों को जुटाना होगा। दोनों ही राजनीतिक दलों के मुखिया धर्मशाला में डेरा डाले हैं और अपना अपना अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। भाजपा व कांग्रेस नेता समर्थित सदस्‍यों के साथ अलग अलग स्थानों पर गुप्त बैठकें भी करेंगे व जिला परिषद के निर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशियों से भी समर्थन मांगेंगे।

जिला परिषद सदस्यों की शपथ के दौरान वन मंत्री राकेश पठानिया जिला परिषद कार्यालय पहुंचे पर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। वह शपथ ग्रहण समारोह के बाद सभी भाजपा समर्थित जिला परिषद सदस्यों से मिले।

यह भी पढ़ें: राकेश पठानिया ने करवाई भाजपा समर्थित 20 बीडीसी सदस्‍यों की परेड, नूरपुर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने छोड़ी पार्टी

यह भी पढ़ें:  नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य आज लेंगे पद व गोपनीयता की शपथ, अध्‍यक्ष व उपाध्‍यक्ष कुर्सी के लिए जदोजहद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.