Move to Jagran APP

मंडी-पठानकोट एनएच पर पुलिस ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, मैंझा रोड चौक पर की बड़ी कार्रवाई

नेशनल हाईवे मंडी-पठानकोट में फरेढ़ के निकट मैंझा चौक में पुलिस ने अतिक्रमण हटवाते हुए कबाड़ का कार्य कर रहे कारोबारी को चेताया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 09:49 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 09:49 AM (IST)
मंडी-पठानकोट एनएच पर पुलिस ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, मैंझा रोड चौक पर की बड़ी कार्रवाई
मंडी-पठानकोट एनएच पर पुलिस ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, मैंझा रोड चौक पर की बड़ी कार्रवाई

पालमपुर, जागरण संवाददाता। नेशनल हाईवे मंडी-पठानकोट में फरेढ़ के निकट मैंझा चौक में पुलिस ने अतिक्रमण हटवाते हुए कबाड़ का कार्य कर रहे कारोबारी को चेताया। कंडम हो चुके वाहनों का यहां पर इतना अधिक जमावड़ा हो गया था कि ये मुख्य सड़क तक पहुंच गए थे। लिहाजा यह जगह दुर्घटनाओं को न्योता दे रही थी। इतना ही नहीं, यहां पर सड़क की हालत खस्ता होने के कारण वाहन निकलने के लिए भी जगह कम बचती थी। इस कारण यहां पर जाम की स्थिति पैदा हो रही थी।

loksabha election banner

भवारना थाना प्रभारी रमेश ठाकुर के नेतृत्व में देरसायं पहुंची पुलिस ने यहां पर कबाड़ को सड़क के किनारे से हटवाते हुए कारोबारी को चेताया कि अगर भविष्य में यह कंडम सामान फिर से सड़क तक पहुंचा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने करीब दो घंटे तक यहां पर विशेष अभियान चलाते हुए इस मार्ग से कंडम हो चुके वाहनों को हटवाया।

मैंझा रोड चौक पर वाहनों का भारी दबाव रहता है। नेशनल हाईवे से जहां पालमपुर जाने के लिए वाया मैंझा होते हुए शॉर्टकट है वहीं निकटवर्ती गांवों के लोगों द्वारा भी इसका प्रयोग किया जाता है। यहां काफी समय से कंडम हो चुके वाहनों को रखा जा रहा था। यह संख्या इतनी अधिक हो चुकी थी कि आसपास सड़क किनारे यही वाहन नजर आते थे। बीते एक-डेढ़ माह से यहां पुलिया के साथ सड़क काफी टूट चुकी थी। इसे विभाग ने दुरस्त किया था, मगर वाहनों के भारी दबाव के चलते फिर से यहां बड़ा गड्ढा बन गया था। तेज रफ्तार से आती गाडिय़ों को यहां पर अचानक ब्रेक लगानी पड़ती थी, वहीं कुछ गाडिय़ों के निचले भाग क्षतिग्रस्त हो रहे थे।

कारोबारी को दी सख्‍त हिदायत

भवारना पुलिस को यहां से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे। यहां पर रखे कंडम सामान को हटवाते हुए कारोबारी को सख्त हिदायत जारी की गई है कि भविष्य में फिर से उसका सामान सड़क तक पहुंचता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -अमित शर्मा, डीएसपी पालमपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.