करसोग, जागरण संवाददाता। करसोग में नशे के खिलाफ की गई कार्रवाई में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां गुप्त सूचना के आधार पर डीएसपी की अगुवाई में पुलिस ने देर रात नरोल गांव में एक रिहायशी मकान में दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने यहां 15 लीटर देसी शराब पकड़ी। पुलिस ने छापेमारी की किसी को भनक तक नहीं लगने दी। ऐसे में व्यक्ति को संभलने तक का भी मौका नहीं मिला।

पुलिस ने अबैध लाहण निकालने के जुर्म में व्यक्ति के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक करसोग पुलिस एक प्राइवेट वाहन में नरोल पुल पर गश्त पर दी। इस दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गांव नरोल, डाकखाना काओ में एक व्यक्ति देवी सिंह पुत्र परसराम ने अपने रिहायशी मकान में अवैध देसी लाहण निकालने के लिए भट्टी लगाई है। इस सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर से कुफरीधार के उप प्रधान को फोन करके छापेमारी अभियान में शामिल किया और पुलिस देवी राम के रिहायशी मकान पर पहुंची। इस छापेमारी के वक्त देवी सिंह घर पर मौजूद था। पुलिस ने गवाहों की उपस्थिति में तलाशी शुरू कर दी। जिसमें रिहायशी मकान की ऊपर की मंजिल में रसोईघर के साथ एक छोटे कमरे में भट्टी लगी थी। यहां लोहे के चूल्हे पर अवैध शराब निकालने के लिए एल्मुनियम के पतीले रखे थी।

जिसमें एक पतीले से रबड़ की पाइप बाहर निकाली गई थी, जिससे शीशे की बोतल में लाहण निकली जा रही थी। इसके साथ ही हरे रंग की 15 लीटर की प्लास्टिक की कैनी में शराब से भरी हुई पाई गई। पुलिस ने अवैध शराब निकालने के प्रयोग में लाये जा रहे सामान को जब्त कर दिया। इसके साथ ही देवीराम के खिलाफ अवैध शराब निकालने के जुर्म में एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी गीतांजली ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि देर रात गुप्त सूचना के आधार पर नरोल गांव के देवी सिंह के रिहायशी मकान में दबिश दी गई। इस दौरान रसोई घर के साथ शराब की अवैध भट्टी पकड़ी गई और साथ ही 15 लीटर की देसी शराब की कैनी भी बरामद की गई। इस जुर्म में देवी सिंह के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Edited By: Richa Rana