धर्मशाला, जेएनएन। ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स मीट में पहुंचे नरेंद्र मोदी फ‍िर प्रदेशवासियों को अपनेपन का एहसास करवा गए। नरेंद्र मोदी ने निवेशकों को रिझाने के लिए कहा कि मैं मेहमान नहीं हिमाचली ही हूं, आप यहां भरोसा कर निवेश करें। मोदी ने हिमाचल सरकार की ओर से हर संभव सहयोगी करने की बात भी कही। नरेंद्र मोदी ढाई वर्ष से ज्‍यादा तक हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रभारी रहे हैं, इसके अलावा भी प्रदेश में भाजपा संगठन को सशक्‍त करने में उनका अहम योगदान है। गुजरात के सीएम बनने से पहले वह कई वर्षों तक प्रदेश में आते जाते रहे व उनका दूवभूमि से काफी लगाव है।

मोदी ने सोलन के मशरूम से लेकर लाहुल के आलू, कुल्लू की शॉल और कांगड़ा की पेंटिंग के बारे में अपने भाषण के दौरान चर्चा करना नहीं भूले। मोदी ने जगह और रूट का नाम गिनवाते हुए कहा चंडीगढ़ से बददी, ऊना से हमीरपुर रेलमार्ग और फोरलेन पर तेजी से काम हो रहा है। मनाली और शिमला में हेली टैक्सी को बढ़ावा दिया जा रहा है। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना रोहतांग सुरंग का भी भाषण में जिक्र करते हुए इसका जल्द ही काम पूरा होने वाला है। मोदी ने कहा यहां के लोगों का आपस में जुड़ाव है व एक घर की आवाज दूसरे घर तक नहीं जाती।

पीएम मोदी ने कहा हिमाचल रक्षा क्षेत्र की खान है। यहां हर घर से सेना का जवान निकलता है। हिमाचल के हर भाषा बोलने वाले लोग गांव-गांव में मौजूद हैं। मैं हिमाचल को जानता हूं, देवभूमि वीरों से भरी पड़ी है। युवाओं को अधिक से अधिक अवसर मिलने चाहिएं।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस