पालमपुर, संवाद सहयोगी। Thural College, महाराजा संसार चंद राजकीय महाविद्यालय थुरल को पीजीडीसीए कोर्स के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला की ओर से कोर्स चलाने के लिए 2021-22 शैक्षणिक सत्र से मान्यता दे दी है। इस कोर्स के लिए 60 सीटों में दाखिला प्रदान करने की अनुमति प्राप्त हो गयी है। कॉलेज प्राचार्य डाक्टर अनिल आज़ाद ने इस के लिए विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार का तहे दिल से धन्यवाद किया है, जिनके अथाह प्रयासों से कॉलेज को यह कोर्स प्राप्त हो पाया है। इस कोर्स के कारण थुरल व आसपास के सभी विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा।

इसके अतिरिक्त प्राचार्य व स्टाफ के सदस्यों ने हिमाचल प्रदेश सरकार, उच्च शिक्षा विभाग व विश्विद्यालय हिमाचल प्रदेश शिमला का भी धन्यवाद और आभार प्रकट किया है। प्राचार्य ने इस के लिए समस्त स्टाफ का भी धन्यवाद किया है तथा विद्यार्थियों से अनुरोध किया है कि वह बीए, बीकॉम और बीएससी करने के बाद इस पीजी डिप्लोमा कोर्स में दाखिला ले सकते हैं तथा इस कोर्स के बाद सरकारी व निजी क्षेत्र में रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

यहां बता दें कि थुरल व आसपास क्षेत्र के विद्यार्थियों को अब तक स्नातक पास करने के बाद स्नातकोत्तर की पढ़ाई के लिए पालमपुर का रूख करना पड़ता था। थुरल कॉलेज में पीजीडीसीए शुरू होने के बाद कंप्यूटर शिक्षा ग्रहण करने की इच्छा रखने वाले छात्रों को स्नातक के बाद दूर दराज क्षेत्रों का रुख नहीं करना पड़ेगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021