धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Petrol Diesel Price Today In Himachal, पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी से जनता ने राहत की सांस ली है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई परिवर्तन नहीं किया है। पेट्रोल पंप पर पहुंच रहे वाहन चालक अब खुशी खुशी तेल भरवा रहे हैं। कीमतों में कमी से राहत महसूस कर रहे हैं। अगर पर्यटन नगरी धर्मशाला की बात करें तो यहां पर पेट्रोल पंप में तेल भरवाने के लिए वाहनों की कतारें लग रही हैं। कांगड़ा में पेट्रोल 95.13 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 82.30 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है, जबकि स्पीड पेट्रोल 98.66 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। ऊना जिला में सबसे सस्‍ता तेल मिल रहा है। यहां 94.01 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा है। हमीरपुर में 94.56 रुपये प्रति लीटर तेल बिक रहा है।

पेट्रोल की आकाश छूती कीमतों से अब कुछ राहत वाहन चालकों को जरूर मिली है। जितने रुपयें में पहले कम पेट्रोल डल रहा था अब उतने ही पैसे में अधिक पेट्रोल डल रहा है। ऐसे में वाहन चालक काफी खुश हैं।

यहां धर्मशाला पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने पहुंचे संजय कुमार ने बताया कि पहले पांच सौ रुपये का पेट्रोल डलवा रहे थे तो पता ही नहीं चलता था डलवाया है कि नहीं अब लग रहा है तेल डल रहा है। उन्होंने कहा सरकार को इस दिशा में और प्रयास करने चाहिए और दामों में कुछ और कमी करने चाहिए। महंगाई ने पूरी तरह से निचौड़ दिया है।

वहीं नरेश कुमार ने बताया कि वह बाइक का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन बढ़ती कीमतों के कारण जहां पेट्रोल डालकर पता ही नहीं चलता था कि तेल डला भी है या नहीं। जितने पैसों में पहले गंतव्य तक पहुंचने व आने जाने में दो चक्कर लग जाते थे अब एक ही चक्कर लग रहा था। कीमतों में कमी होने से कुछ राहत तो जरूर मिली है। टंकी फुल करवा रहे शिवचरण ने बताया सरकार का आभार है कि कीतमों में कमी की है। सरकार को पेट्रोलियम पदार्थों में और कमी करनी चाहि,ए ताकि आम आदमी का गुजर बस ढंग से हो सके।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma