भवारना, संवाद सहयोगी। जिला कांगड़ा के फतेहपुर में विधानसभा उपचुनाव को लेकर लगी आचार सहिंता के बाद पुलिस ने सभी बंदूक धारियों को दिशा जारी किए हैं कि वह दो दिन के भीतर जल्द ही अपने-अपने हथियार जमा करवाएं। सुरक्षा के लिहाज से जब भी कोई चुनाव होते हैं तो हरेक उस व्यक्ति को जिसके बाद किसी भी तरह का हथियार, बंदूक, रिवॉल्वर व अन्य सामग्री को किसी नजदीकी थाने में या बंदूकें बेचने वाले डीलर के पास जमा करवाने होते हैं, ताकि इस दौरान कोई भी अप्रिय घटना न हो, क्योंकि इस बार पूर्व के मुकाबले कम हथियार जमा हुए हैं।

जिसके कारण पुलिस ने इस बार सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं। अकेले पुलिस थाना भवारना की ही बात करें तो इसके अधीन 68 पंचायतें आती हैं। पुलिस इसके लिए पंचायत प्रधानों से भी सहयोग मांग रही है, ताकि जल्द से जल्द प्रधानों की मदद से हथियार जमा हों। पुलिस थाना भवारना के थाना प्रभारी संजीव गौतम ने बताया कि आचार सहिंता के दौरान यदि कोई अप्रिय घटना के दौरान किसी भी प्रकार का हथियार पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होती है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों में रखे हथियार नजदीकी थाने या लाइसेंस धारी दुकानों में जमा करवाएं। उन्होंने कहा कि यदि दो दिनों में लाइसेंस धारक हथियार जमा नहीं करवाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिसके लिए वह स्वयं जिम्मेवार होंगे, क्योंकि पुलिस ने फतेहपुर उप चनाव को लेकर आचार संहिता लगने के साथ ही लाइसेंस धारकों को हथियार जमा करवाने के निर्देश जारी कर दिए थे। लेकिन इसके बावजूद भी लाइसेंस धारक हथियार जमा नहीं करवा रहे हैं।

Edited By: Richa Rana