Move to Jagran APP

योल के लोगों ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दिल खोल‌ कर दिया दान

टिकरी व योल के दो खंडों में लोगो‌ं ने काफी सहयोग दिया। टिकरी योल खंड के बल्हेड मंडल के सात गांवों के अाठ सौ परिवारों के लिए निधी संग्रह में लगे 14 कार्यकर्ताओं ने 102550 रुपये की राशि दान के रुप में एकत्रित की।

By Richa RanaEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 03:19 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 03:19 PM (IST)
योल के लोगों ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दिल खोल‌ कर दिया दान
राजेंद्र वडजातिया ने बताया कि टिकरी व योल के दो खंडों में लोगो‌ं ने काफी सहयोग दिया।

योल, जेएनएन। स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक राजेंद्र वडजातिया ने बताया कि टिकरी व योल के दो खंडों में लोगो‌ं ने काफी सहयोग दिया। टिकरी, योल खंड के बल्हेड मंडल के सात गांवों के अाठ सौ परिवारों के लिए निधी संग्रह में लगे 14 कार्यकर्ताओं ने 102550 रुपये की राशि दान के रुप में एकत्रित की। इसी तरह से टिकरी खंड के कुल नौ मंडलों में 55गांवों के 6759 परिवारों से धन एकत्रित करने के लिए 81 कार्यकर्ताओं ने योगदान दिया अौर 1803586 दान राशि एकत्रित करके भेजी।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए लोगों ने दिल खोलकर चंदा दिया है और 44 दिन के अभियान में 2100 करोड़ रुपये इकट्ठा किए जा चुके हैं।  पिछले साल दिसंबर में अंदाजा लगाया गया था कि मंदिर बनने में 300.400 करोड़ और पूरे मंदिर परिसर को बनाने में 1100 करोड़ का खर्च आएगा। इस हिसाब से मंदिर के लिए आया चंदा कुल लागत का लगभग दोगुना है।

इस अभियान के शुरू के समय 1100 करोड़ रुपये जुटाने का अनुमान था, लेकिन जनता की अभूतपूर्व भागीदारी की वजह से लगभग 1000 करोड़ रुपये ज्यादा आ गए। विश्व हिंदू परिषद ने 15 जनवरी से निधि समर्पण अभियान शुरू किया था।

44 दिन में टारगेट पूरा होना था। जिन राज्यों में अभियान देर से शुरू हुआ था, वहां चंदा जुटाया जा रहा है। ऐसे में धनराशि और बढ़ना तय है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि का कहना है कि सभी वर्गों के लोगों ने बढ़-चढ़कर इसमें भाग लिया। विशेषकर धर्म दीवार को अनदेखा करके दूरदराज के गांवों से खूब चंदा आया। उन्होंने बताया कि शनिवार शाम तक कुल चंदा 2100 करोड़ की राशि पार कर गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.