जागरण संवाददाता, पालमपुर : कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक कर्मचारी यूनियन के चुनाव शनिवार को ग्राम पंचायत घुग्घर में हुए। इस अवसर पर प्रदेश के विभिन्न स्थानों से बैंक कर्मचारियों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। रोचक मुकाबलों में जहां कुछ पदों पर सीधी आमने-सामने की लड़ाई थी, वहीं कुछ पदों पर तिकोना मुकाबला था।

प्रधान पद के लिए तीन प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। इनमें पवन कुमार चौधरी ने अपने प्रतिद्वंद्वियों परविद्र पटियाल व परविद्र कुमार को मात देते हुए प्रधान पद पर कब्जा जमाया। पवन को सबसे अधिक 417 वोट मिले, वहीं परविद्र पटियाल को 396 और परविद्र कुमार को 60 वोट मिले। उपप्रधान पद के लिए राजकुमार, विपिन गुरंग, सुनील राणा और जोगेंद्र कुमार के बीच चौतरफा मुकाबला था। इसमें राज कुमार ने सबसे अधिक 121 मतों से जीत दर्ज की। महासचिव पद पर भी तिकोना मुकाबला रहा। इसमें नवनीत शर्मा को 377, पवन को 276 व अमित को 218 वोट मिले। संयुक्त सचिव के लिए सुरजीत को 490 व अभिषेक को 383 वोट मिले।

चुनाव अधिकारी रविद्र कुमार ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न स्थानों में बैंक शाखाओं के करीब ग्यारह सौ मतदाता थे। इनमें से 873 मतदाताओं ने चुनाव प्रक्रिया में भाग लिया। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की पांच जिलों कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर, कुल्लू और लाहौल-स्पीति में लगभग 250 शाखाएं हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप