Move to Jagran APP

विवादों को पीछे छोड़ राजस्‍व विभाग ने निकाला पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम, तीन लाख ने किया था आवेदन

Patwari Recruitment Test Result हिमाचल के राजस्व विभाग ने पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 10:37 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 10:37 AM (IST)
विवादों को पीछे छोड़ राजस्‍व विभाग ने निकाला पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम, तीन लाख ने किया था आवेदन
विवादों को पीछे छोड़ राजस्‍व विभाग ने निकाला पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम, तीन लाख ने किया था आवेदन

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल के राजस्व विभाग ने पटवारी भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। मेरिट सूची में आने वाले अभ्यर्थियों को पटवारी पद पर बिना इंटरव्यू तैनाती दी जाएगी। प्रदेश में पटवारियों के 1195 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए 3.04 लाख ने परीक्षा दी थी। इसके लिए 17 नवंबर को लिखित परीक्षा हुई थी। राजस्व विभाग ने पटवारियों के पदों की परीक्षा के लिए जिला स्तर पर आवेदन मांगे थे। परीक्षा देने के लिए करीब तीन लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया।

loksabha election banner

इसे सरकारी नौकरी का क्रेज कहें या फिर प्रदेश में बेरोजगारी का आलम कि पटवारी बनने के लिए पीएचडी कर चुके युवाओं ने भी आवेदन किया था। आवेदन करने वालों में पीएचडी के अलावा एमएससी, एमबीए, एमसीए, बीडीएस, बीटेक, बीकॉम, बीएसई, एमए और बीए करने वाले युवा भी शामिल थे।

प्रदेश सरकार ने परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के नामों की सूची संबंधित जिलों के उपायुक्तों को भेज दी है। सरकारी प्रवक्ता ने परिणाम घोषित करने की पुष्टि की है। पटवारी भर्ती के लिए कई आरक्षित पदों के लिए उम्मीदवारों ने परीक्षा नहीं दी है। ऐसे में इन पदों को भरने के लिए सरकार दोबारा परीक्षा ली जाएगी। भर्ती परीक्षा के दौरान हुए विवादों को दरकिनार कर राजस्‍व विभाग ने रिजल्‍ट निकाल दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.