Move to Jagran APP

कोरोना के खिलाफ सरकार सजग : परमार

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि राज्य सरकार कोविड

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 09:35 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 09:35 PM (IST)
कोरोना के खिलाफ सरकार सजग : परमार
कोरोना के खिलाफ सरकार सजग : परमार

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 की बीमारी से निपटने के लिए पूरी तरह से सजग है। पूर्ण सजगता के साथ इस दिशा में कार्य किया जा रहा है। सभी लोगों की कोविड-19, तपेदिक, कुष्ठ रोग, डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर इत्यादि रोगों के लक्षणों के प्रति स्वास्थ्य कार्यकत्र्ताओं द्वारा घर घर जाकर मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से जानकारी एकत्रित की जा रही है तथा कोविड के लक्षण पाए जाने पर सैंपल भी एकत्रित किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कोविड-19 इंतजामों को लेकर शुक्रवार को धर्मशाला में जिला के उच्चाधिकारियों से बैठक की। हिम सुरक्षा अभियान के लिए जिला कांगड़ा में 1843 टीमें गठित की गई हैं तथा प्रत्येक टीम में दो-दो सदस्य शमिल किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि किसी को भी कोविड-19 के लक्षण जैसे नजला, जुकाम, खांसी, बुखार, स्वाद या सूंघने की शक्ति में बदलाव, सांस लेने इत्यादि में तकलीफ इत्यादि हों तो वे लोग जानकारी घर द्वार पर आने वाले स्वास्थ्य कार्यकत्र्ताओं को अवश्य बताएं एवं आवश्यकतानुसार अपनी जांच भी करवाएं इसी प्रकार यदि किसी को शुगर, ब्लड प्रेशर, दमा इत्यादि की बीमारी है तो वे भी अपनी जानकारी अवश्य दें, ताकि ऐसे सभी लोगों की विशेष तौर पर निगरानी की जा सके। केंद्र और प्रदेश की सरकार इस महामारी को रोकने तथा लोगों की सुरक्षा के लिए व्यापक स्तर पर काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के विभिन्न जिलों में कोविड-19 संक्रमण के मामलों के लगातार बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सख्ती के दायरे को और भी बढ़ा दिया है।

इससे पहले उपायुक्त राकेश प्रजापति, सीएमओ डा. गुरुदर्शन पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

-----------------------

कोरोना संक्रमित मरीजों से वीडियो कांफ्रेंसिग से की बात

विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला का दौरा किया। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में उपचाराधीन रोगियों से उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने मरीजों से कोविड केयर सेंटर में उपलब्ध करवाए जा रहे इलाज और सुविधाओं की भी जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.