नाहन, जागरण संवाददाता। जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में स्मैक का कारोबार तेजी से पांव पसार रहा है। यहां पर अब वीआइपी गाड़ियों मे भी हेरोइन की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। बुधवार रात को पुलिस ने नाहन-पांवटा साहिब एनएच पर सुखचैनपुर के पास एक एसयूवी गाड़ी से 18.18 ग्राम स्मैक बरामद की है। पुलिस ने गाड़ी के चालक को गिरफ्तार कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर सिंह ने बताया कि बीती रात को पुलिस की टीम एनएच पर नाके पर थी। इस दौरान एक XUV-500 गाड़ी एपची17 जी 0999 को जब जांच के लिए रोका गया, तो उसमें स्मैक बरामद हुई।

इसके बाद स्मैक सहित चालक मंजीत सिंह निवासी कोटड़ी व्यास को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया है कि यदि कोई अवैध गतिविधियों मे संलिप्त पाया जाता है, तो उसकी सूचना पुलिस को दें। पुलिस सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखेगी।

गौरतलब है कि आरोपित की शिकायतें लगातार पुलिस को मिल रही थी। आरोपी बड़ी मात्रा में नशा तस्करी कर गांव के युवकों को नशे की दलदल में धकेल रहा है। यही नहीं आरोपी अपने घर से ही नशे की तस्करी कर रहा था। उसने नशे के अपने गिरोह में कुछ नाबालिग युवकों को भी शामिल कर रखा हैं।

बताया जा रहा है कि आरोपित ने नशा तस्करी के द्वारा करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित कर ली है। जिसके बाद डीएसपी पांवटा साहिब सिरमौर ने पुलिस अधीक्षक ओमपति जमवाल को भी आरोपी के विषय में अवगत कराया गया था और आरोपी की डिटेल दी गई थी। चार महीने से आरोपित की तलाश में पुलिस खाली हाथ रह रही थी। क्योंकि आरोपित बहुत ही शातिर है, परंतु कानून के शिकंजे में आने के बाद अब आरोपी की मुश्किलें बढ़ना तय है। जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल ने स्मैक के साथ व्यक्ति की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma