Move to Jagran APP

घुग्घर में ठोस कचरा संयंत्र का शिलान्यास, आईमा पंचायत को मिला नया भवन

मंत्री वीरेंद्र कंवर ने शनिवार को पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत घुग्घर में 70 लाख की लागत से बनने वाले ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र का शिलान्यास किया।

By Edited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 09:18 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 09:32 AM (IST)
घुग्घर में ठोस कचरा संयंत्र का शिलान्यास, आईमा पंचायत को मिला नया भवन
घुग्घर में ठोस कचरा संयंत्र का शिलान्यास, आईमा पंचायत को मिला नया भवन

पालमपुर, जेएनएन। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पशुपालन एवं मत्स्य पालन मंत्री, वीरेंद्र कंवर ने शनिवार को पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत घुग्घर में 70 लाख की लागत से बनने वाले ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र का शिलान्यास और 14 लाख से निर्मित ग्राम पंचायत आईमा के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। वीरेंद्र कंवर ने आईमा और घुग्घर पंचायत के सभी सदस्यों को कचरा संयंत्र और मॉडल पंचायत भवन की बधाई दी। उन्होंने घुग्घर पंचायत में ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र के लिए तीन भाइयों जगदम्बा प्रसाद, रमेश शर्मा और ओम प्रकाश को जमीन दान देने के लिए सराहना की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आईमा पंचायत में जो कार्य कूड़ा प्रबंधन के लिए किया गया है, उससे पंचायत की पहचान पूरे देश और प्रदेश में एक मॉडल पंचायत के रूप में बनी है। उन्होंने कहा कि दो अक्तूबर तक प्रदेश की 500 पंचायतों में कचरे के निष्पादन के लिए क्लस्टर बनाकर कार्य किया जाएगा और 2020 तक प्रदेश की एक हजार पंचायतों में ऐसे संयंत्र स्थापित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने आईमा पंचायत को फर्नीचर के लिए एक लाख तथा अतिरिक्त तीन-चार कमरों का प्राक्कलन तैयार कर राशि देने की घोषणा की। उन्होंने आईमा पंचायत को दो कमरे देने की घोषणा की। कार्यक्रम में पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल, पूर्व विधायक दूलो राम और प्रवीण शर्मा तथा उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष संजीव सोनी, प्रधान ग्राम पंचायत आईमा संजीव राणा, प्रधान ग्राम पंचायत घुग्घर ललित कुमार, सुरेंद्र ठाकुर, नगर परिषद अध्यक्ष राधा सूद, जिला पार्षद कनिका, नगर पार्षद सचिन वर्मा सहित इलाके के प्रबुद्ध लोग और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.