Move to Jagran APP

पालमपुर व्यापार मंडल से बाहर होंगे गैर व्यापारी सदस्य Kangra News

संयुक्त व्यापार मंडल पालमपुर की कार्यकारिणी बैठक रविवार को प्रधान संजीव सोनी की अध्यक्षता में हुई।

By Edited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 09:28 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 02:38 PM (IST)
पालमपुर व्यापार मंडल से बाहर होंगे गैर व्यापारी सदस्य Kangra News
पालमपुर व्यापार मंडल से बाहर होंगे गैर व्यापारी सदस्य Kangra News

पालमपुर, जेएनएन। संयुक्त व्यापार मंडल पालमपुर की कार्यकारिणी बैठक रविवार को प्रधान संजीव सोनी की अध्यक्षता में हुई। इसमें सबसे पहले दिवंगत किशोरी लाल शर्मा के अकस्मात निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखा गया। व्यापारियों ने शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए एसडीएम व डीएसपी का धन्यवाद किया। संजीव सोनी ने कहा कि नए ट्रैफिक प्लान से व्यापारियों और आम लोगों को राहत मिली है। बैठक में शहर की अन्य समस्याओं पर भी विस्तार से चर्चा हुई। इनमें चोरी की बढ़ती वारदातों पर ¨चता जताते हुए शहर में चौकीदारों की तैनाती के लिए प्रयास करने की बात उठी, ताकि व्यापारी लोग रात के समय स्वयं को सुरक्षित महसूस कर सकें।

loksabha election banner

शहर में स्थापित खराब सीसीटीवी कैमरों को जल्द ठीक करवाने का प्रशासन से आग्रह किया गया, ताकि चौकीदारों की गैर मौजूदगी में असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाए सके। बैठक में नगर परिषद की ओर से शहर में घर-घर से कूड़ा कचरा कलेक्शन के चार्जेस को भी तर्कसंगत बनाने की मांग उठाई गई। क्योंकि व्यापारियों में इसको लेकर काफी रोष है। वहीं, शहर में बढ़ती यातायात समस्या तथा पार्किग समस्या पर भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में गैर व्यापारी वर्ग को सदस्य बनाने पर रोक सहित पालमपुर बाजार में एक ही व्यापार मंडल अस्तित्व में लाने पर विचार किया गया और गैर व्यापारी लोगों को व्यापार मंडल से बाहर करने का निर्णय लिया।

नए बस अड्डा के पास अस्थायी सब्जी मार्केट में सब्जी विक्रेताओं की समस्याओं और ग्राहकों की परेशानियों पर चर्चा के बाद सब्जी विक्रेताओं की समस्याओं के समाधान के लिए प्राथमिकता के आधार पर प्रशासन से उठाने का निर्णय लिया। साथ ही बाजार में शौचालयों की दुर्दशा और स्ट्रीट लाइट की बदहाली पर भी रोष जताते हुए नगर परिषद और प्रशासन से बातचीत करने की बात हुई। बैठक के अंत में व्यापार मंडल कार्यकारिणी ने 27 जुलाई को शाम चार बजे राधा कृष्ण मंदिर में जनरल हाउस बुलाने का फैसला किया। इस मौके पर वरिष्ठ मुख्य संरक्षक वेदप्रकाश संग्राय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेंद्र बाघला, उपाध्यक्ष ललित नागपाल, महासचिव विकास सूद, सचिव मनोज संग्राय, प्रेस सचिव सतीश शर्मा और संगठन सचिव ओंकार सूद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.