Move to Jagran APP

पूर्व विधायक का निशाना, भूमि दान देने के बावजूद स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का निर्माण नहीं करवा पाया विभाग

Palampur Former MLA Praveen Kumar समाजसेवा में समर्पित इंसाफ संस्था के अध्यक्ष व पूर्व विधायक प्रवीण कुमार ने आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण शुरू न हाेने पर चिंता जताई है। आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र काे स्थायी भवन मुहैया करवाने की गर्ज से बहुत पहले अपनी भूमि दान की थी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 10:41 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 10:41 AM (IST)
पूर्व विधायक का निशाना, भूमि दान देने के बावजूद स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का निर्माण नहीं करवा पाया विभाग
समाजसेवा में समर्पित इंसाफ संस्था के अध्यक्ष व पूर्व विधायक प्रवीण कुमार

पालमपुर, संवाद सहयोगी। समाजसेवा में समर्पित इंसाफ संस्था के अध्यक्ष व पूर्व विधायक प्रवीण कुमार ने आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण शुरू न हाेने पर चिंता जताई है। उन्हाेंने कहा कि पालमपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत पंचायत पढ़ियारखर के तहत नीलकंठ महादेव मंदिर में संचालित आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र काे स्थायी भवन मुहैया करवाने की गर्ज से संतोष कुमार, कुलवीर सिंह, प्रीतम चंद, बिचित्र सिंह, कपूर चंद, राजेंद्र कुमार, करतार चंद, संसार चंद, जुल्फी राम, दिलीप सिंह व किशोरी लाल आदि ने बहुत पहले अपनी भूमि दान की थी। बाकायदा भूमि की वजरिया रजिस्ट्री भी स्वास्थ्य विभाग के नाम भूमि अंदराज सहित करवा दी गई है।

loksabha election banner

पूर्व विधायक ने कहा जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार ने इसके लिए बजट में धन का प्रावधान भी कर दिया है। बावजूद इसके विभाग की सुस्त कार्यप्रणाली के चलते सरकार को लाेगाें की फजीहत सुनने काे मिल रही है। उन्हाेंने उदाहरण देते हुए कहा बतौर विधायक उनके कार्यकाल में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र बड़सर, भगोटला, कंडी व खलेट के भवनों के निर्माण में धनराशि का प्रावधान किया गया था। लेकिन बड़सर व कंडी में भूमि अड़चन होने के कारण तब कार्य शुरू नहीं हो सका था। लेकिन बाद में पंचायत बड़सर की लगातार तीन बार प्रधान रहीं किरण भट्ट के प्रयासों से बढ़िया भवन बनकर तैयार हो गया है।

इसमें विभाग ने कार्य भी करना शुरू कर दिया, जबकि कंडी में आयुर्वेदिक भवन का निर्माण कार्य कछुए की चाल चला हुआ है। प्रवीण कुमार ने कहा उस समय भगोटला व खलेट में भी दान की गई भूमि पर आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र भवनों का निर्माण में विभागीय एजेंसी की धीमी गति के चलते की आदत ने दोनों भवनों का निर्माण कार्य बीएसएनल के कंस्ट्रक्शन विंग को सौंप दिया।

बीएसएनएल ने 10 महीने के भीतर दोनों भवनों का लोकार्पण करवाकर उदाहरण पेश किया था। उन्हाेंने विभाग से कहा ऐसे में सरसावा में भवन के निर्माण कार्य में विभाग को किसी प्रकार की कोई दिक्कत या परेशानी आ रही है, तो अविलंब अवगत करवाएं, ताकि एक निर्धारित समय अवधि के भीतर इस भवन का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से लोकार्पण करवाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.