संवाद सहयोगी, पालमपुर : भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 ने देश को जोड़ने का नहीं बल्कि तोड़ने का ही काम किया था। जिला भाजपा पालमपुर की बैठक को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि सरकारें विकास के अलावा राष्ट्रहित पर कार्य करती हैं। उन्होंने कहा कि मेरा-तेरा की भावना को केंद्रीय नेतृत्व ने खत्म कर काम करने वालों को आगे लाया है जबकि अब संगठन में कोई शॉर्टकट नहीं है। उन्होंने सोशल मीडिया में नेतागिरी चमकाने वाले संगठन कार्यकर्ताओं को भी आड़े हाथों लिया तथा कहा कि कुछ लोग अन्य नेताओं के इशारे पर राजनीति चमका रहे हैं। यह उनकी कार्यप्रणाली पर भी प्रश्न चिह्न है। संगठन का ढांचा लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत है, इसे सर्वव्यापी बनाया गया है। इसमें किसी को आने में कोई रोक नहीं है। उन्होंने सभी मंडलों को सदस्यता लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बधाई दी।

जिला अध्यक्ष विनय शर्मा ने बताया कि सभी मंडलों ने सदस्यता लक्ष्य पूरा किया है। सक्रिय सदस्यता में भी सबको लाया गया है तथा अब कोई भी रोक नहीं रखी गई है। इस बार पोलिग बूथ की कमेटियों को बदला नहीं जाएगा तथा जो भी कार्यकर्ता को कार्य दिया गया है, वह सभी कार्यक्रम सफल हुए हैं। जिला प्रभारी राकेश शर्मा ने भी बैठक को संबोधित किया। संगठन मंत्री प्रियवर्त शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सभी पदाधिकारी बैठकों का विशेष ध्यान रखें। जिला चुनाव प्रभारी डीएस ठाकुर ने बताया कि 11 से 30 अक्टूबर को मंडल के चुनाव सर्वसम्मति से होंगे। जिला अध्यक्ष का चुनाव 11 नवंबर से 30 नवंबर तक मंडल अध्यक्ष करेंगे। इस अवसर पर भाजपा वरिष्ठ नेता स्व. अरुण जेटली को भी श्रद्धांजलि दी गई तथा 2 मिनट का मौन भी रखा गया।

बैठक में आगामी कार्यक्रमों सहित वर्तमान में चल रहे कार्यों को लेकर विशेष चर्चा की गई। इनमें प्राथमिक सदस्य, सक्रिय सदस्यता, फिट इंडिया, सेवा सप्ताह, जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370, बूथ स्तरीय सहित 29 सितंबर को प्रस्तावित मन की बात को लेकर पदाधिकारियों को अवगत करवाया गया।

इस अवसर पर विधायक मुल्खराज प्रेमी, जयसिंहपुर विधायक रविद्र धीमान, जिला चुनाव प्रभारी डीएस ठाकुर, संगठन मंत्री प्रियव्रत शर्मा, जिला प्रभारी राकेश शर्मा व अन्य मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस