संवाद सूत्र, ज्वालामुखी (सपड़ी) : बरसात खत्म होते ही रंगड़ों के हमलों की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं। शनिवार को ज्वालामुखी हलके के तहत ठारू गांव में रंगड़ों के काटने से वृद्धा समेत पांच मवेशियों की मौत हो गई। मृत वृद्धा की पहचान 65 वर्षीय सुनहरो देवी पत्नी बाबू राम निवासी ठारू के रूप में हुई है।

सुनहरो देवी घर के पास पशुशाला में गई थी कि तेज हवा के कारण पेड़ पर बैठे रंगड़ों ने धावा बोल दिया। रंगड़ों ने वृद्धा के साथ-साथ पशुशाला में बंधी चार बकरियों व भैंस के बच्चे को भी काट लिया। वृद्धा के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजनों ने किसी तरह उसे बचाया और सिविल अस्पताल ज्वालामुखी ले गए। यहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला को डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा रेफर कर दिया, जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। मामला उजागर होने के बाद प्रशासन ने पीड़ित परिवार को 20 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की है। साथ ही दुख की घड़ी में परिवार के प्रति संवेदना जताई है। तहसीलदार जगदीश शर्मा के नेतृत्व में नायब तहसीलदार ने राशि परिजनों को भेंट की है। इसके अलावा प्रशासन ने हरसंभव सहायता का आश्वासन अधिकारियों को दिया है। डीएसपी तिलकराज ने बताया कि वृद्धा के परिजनों के बयान दर्ज कर लिए हैं।

..........................

घास काट रहे व्यक्ति को जहरीले जीव ेडसा

जागरण संवाद केंद्र, थुरल : तहसील थुरल के तहत भलूंदर गांव में घास काट रहे व्यक्ति को किसी जहरीले जीव ने डस लिया। परिजनों के शोर मचाने पर लोग एकत्रित हो गए व व्यक्ति को सिविल अस्पताल थुरल पहुंचाया पर तब तक मौत हो चुकी थी। घटना शनिवार की है।

भलूंदर निवासी कुलदीप सिंह पत्नी व बेटी के साथ घासनी में घास काटने गए थे। इस दौरान कुलदीप सिंह को जहरीले जीव ने डस लिया तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे सिविल अस्पताल थुरल ले गए मगर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। थुरल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए कब्जे में लेकर कुलदीप सिंह की पत्नी सुषमा देवी के बयान दर्ज कर लिए हैं। चौकी प्रभारी जगदीश चंद ने बताया कि शव रविवार को परिजनों को सौंपा जाएगा।

................

धर्मशाला में हृदयाघात से पर्यटक की मौत

धर्मशाला : जिला मुख्यालय के साथ लगते एक निजी होटल में ठहरे पर्यटक की शनिवार को हृदयाघात से मौत हो गई। 44 वर्षीय गणेश भाई पुत्र गलवा भाई निवासी गुजरात निजी होटल में ठहरा था। इस दौरान उसकी अचानक तबीयत खराब हुई व कुछ देर बाद मौत हो गई। सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप