शिमला, जागरण संवाददाता। इंदिरा गांधी मैडिकल कॉलेज (आइजीएमसी) में महिला स्वास्थ्‍य कर्मचारी के वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। आइजीएमसी में ही कार्यरत एक सफाई कर्मचारी ने यह वीडियो बनाया है। महिला कर्मचारी को इसका पता चलते ही उसने इसकी शिकायत पुलिस में करवाई। महिला कर्मी की शिकायत के आधार पर पुलिस तुरंत कार्रवाई हरकत में आई और आरोपित सफाई कर्मी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज किया गया है।

ये घटना बीते मंगलवार की है। पुलिस से प्राप्त सूचना के मुताबिक महिला स्वास्थ्य कर्मी आइजीएमसी के एक विभाग में तैनात है। आइजीएमसी पहुंचने के बाद ड्यूटी के लिए वह चेंजिंग रूम में जाकर अपनी ड्रेस बदल रही थी। इसी बीच महिला कर्मी को लगा कि चेंजिंग रूम के बगल वाले कमरे की दीवार के ऊपर एक मोबाइल के जरिये उसका वीडियो बनाया जा रहा है। इस पर घबराई महिला कर्मी चेंजिंग रूम से बाहर निकली तो देखा कि अस्पताल का सफाई कर्मी मोबाइल को ऊपर कर उसका वीडियो बना रहा है।

महिला कर्मी ने तुरंत लक्कड़ बाजार पुलिस चौकी को सूचित किया और आरोपित के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई। लक्कड़ बाजार पुलिस चौकी की टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपित को गिरफ्तार किया और मोबाइल भी कब्ज़े में लिया। डीएसपी हेड क्वार्टर कमल वर्मा ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बुधवार को बताया कि आरोपित के विरुद्ध सदर पुलिस स्टेशन में आइपीसी की धारा 354 (सी) में मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

सुरक्षा में बड़े बदलाव की तैयारी

इस घटनाक्रम के बाद आइजीएमसी में सुरक्षा की दृष्टि से बड़े बदलाव की तैयारी शुरू हो गई है। आइजीएमसी में स्वास्थ्य कर्मियों की शिफ्टों में डयूटी लगती है। ड्रेस चेंज करने के लिए बाकायदा चेंजिंग रूम बने होते हैं। यह घटना अपने आप में कई बड़े सवाल पैदा कर रही है। जिसके बाद अब सुरक्षा में बदलाव किया जा रहा है।

Edited By: Richa Rana