कुल्‍लू, संवाद सहयोगी। जिला कुल्लू के बंजार उपमंडल में गाड़ा गुशैणी क्षेत्र में एक जेसीबी सड़क से खाई में जा गिरी है। इसमें सात लोग सवार बताए जा रहे हैं। इस हादसे में चार लोगों की मौत व तीन घायल हो गए हैं। घायलों को खाई से बाहर निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंजार लाया जा रहा है। जबकि अन्य लोगों की तलाश खाई में जारी है। यह हादसा उपमंडल के पेड़चा मार्ग में हुआ है जहां कार्य पर जा रही एक जेसीबी अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी है। घटना की सूचना 108, पुलिस और प्रशासन को दी गई जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य में जुट गए हैं। इस हादसे में  55 वर्षीय प्‍यारदासी फागुधार डाकघर चेथर, बंजार, 55 वर्षीय डाबे राम निवासी घाट डाकघर चेथर बंजार, 57 वर्षीय भम सिंह  निवासी तांदी बंजार व जेसीबी चालक हेमराज की मौत हो गई है।

जबकि हादसे में घायल लोगों को 108 एंबुलेंस के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंजार लाया जा रहा है। जिनमें तीन घायलों को बंजार अस्पताल पहुंचा दिया है। घायलों को प्राथमिक उपचार पहले एंबुलेंस के भीतर दिया गया है और उसके बाद उन्हें बंजार अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती किया गया है। इस घटना में अब तक 52 वर्षीय चमनलाल, 51 वर्षीय पलकू राम और 50 वर्षीय ताराचंद सहित चार लोगों को घायल अवस्था में खाई से बाहर निकाला गया है जबकि मौके पर अन्य लोगों को ढूंढने का कार्य जोरों पर चला हुआ है।

उधर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर हादसे के कारणों की भी जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने बताया कि हादसे की सूचना मिली है जिसमें कुछ घायलों को अभी तक खाई से बाहर निकाला जा चुका है जिन्हें अस्पताल पहुंचाया जा रहा है जबकि अन्य लोगों की खाई में तलाश जारी है उसके बाद ही किसी प्रकार की स्थिति के बारे में कुछ कहा जा सकता है बहरहाल मौके पर राहत कार्य चल रहा है।

Edited By: Richa Rana