Move to Jagran APP

नई खनन नीति के तहत पुलिस ने माफिया के खिलाफ शुरू किया अभियान, पांच जेसीबी मशीनें व वाहन जब्‍त

नूरपुर की खन्नी बेल्ट के मैरा-बटराह में पुलिस ने मंगलवार को खनन माफिया पर बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 08:48 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 08:48 AM (IST)
नई खनन नीति के तहत पुलिस ने माफिया के खिलाफ शुरू किया अभियान, पांच जेसीबी मशीनें व वाहन जब्‍त
नई खनन नीति के तहत पुलिस ने माफिया के खिलाफ शुरू किया अभियान, पांच जेसीबी मशीनें व वाहन जब्‍त

नूरपुर/जसूर, जेएनएन। नूरपुर की खन्नी बेल्ट के मैरा-बटराह में पुलिस ने मंगलवार को खनन माफिया पर बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। पुलिस टीम ने डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा की अगुवाई में अचानक दबिश दी तो चक्की खड्ड में खनन माफिया में हडकंप मच गया। पुलिस ने जब दबिश दी तो कई जेसीबी मशीनें खनन में जुटी थी। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच जेसीबी मशीनें, एक टिप्पर व तीन ट्राले जब्त कर लिए। इस मौके पर खनन कर रहे कई चालक वाहनों के साथ भाग गए। जबकि कई वाहन चालक वाहन खड्ड में छोड़ कर भाग गए।

loksabha election banner

डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मैरा-बटराह की चक्की खड्ड में बड़े पैमाने पर अवैज्ञानिक ढंग से खनन हो रहा है। जानकारी मिलते ही डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा की अगुवाई में 20 पुलिस जवानों ने सादे कपड़ों में कई रास्तों से दबिश दी। उन्होंने कहा कि जब्त किए गए सभी वाहन क्रशर मालिकों के लग रहे हैं। इनकी छानबीन की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। हाल ही में सरकार ने खनन के खिलाफ नए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिन पर अमल करते हुए नूरपुर पुलिस ने खनन के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है।

ज्‍वालामुखी में मारपीट पर पांच लोगों के खिलाफ केस

नेपाल निवासी व्यक्ति से मारपीट के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस थाना खुंडियां में प्रताप बहादुर पुत्र शेर बहादुर निवासी गांव व डाकघर सुरकेत नेपाल ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके साथ अमरेड मझीन में हैदर, सईद मोहम्मद सादिक, रईस उर्फ सहिश, सलमान सभी निवासी बेहट थिड़का संसारपुर थाना बेहट सहारनपुर उत्तर प्रदेश ने उससे मारपीट की है। मारपीट में उसके साथी विजय कुमार को भी गंभीर चोटें आई हैं। इसे इलाज के लिए टांडा रेफर कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.