Move to Jagran APP

स्‍वाचलित सफाई मशीन से चमकेगा नूरपुर शहर

नूरपुर शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार लाने के लिए विधायक राकेश पठानिया ने सुबह सात बजे अचानक शहर का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 02 Jun 2019 03:08 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jun 2019 03:08 PM (IST)
स्‍वाचलित सफाई मशीन से चमकेगा नूरपुर शहर
स्‍वाचलित सफाई मशीन से चमकेगा नूरपुर शहर

नूरपुर, जेएनएन। नूरपुर शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार लाने के लिए विधायक राकेश पठानिया ने सुबह सात बजे अचानक शहर का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। विधायक द्वारा अचानक शहर में सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण करने की सूचना से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। राकेश पठानिया ने शहर के बाजार तथा कुछ वार्डों में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बाजार में बिखरी हुई भवन निर्माण सामग्री पर भी कड़ा संज्ञान लिया। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शहर में भवन निर्माण सामग्री की डंपिंग के लिए स्थान चयनित किए जाए, ताकि शहर साफ-सुथरा दिखे।

loksabha election banner

इस अवसर पर उनके साथ एसडीएम डॉ सुरेंद्र ठाकुर व नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी आरएस वर्मा, नायब तहसीलदार देसराज ठाकुर व आइपीएच विभाग के सहायक अभियंता देवेंद्र राणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। नगर परिषद कार्यालय में आयोजित बैठक में राकेश पठानिया प्रशासन व नगर परिषद को शहर में चल रहे विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने के निर्देश दिए। राकेश पठानिया ने कहा कि पिछले 10 सालों से नगर परिषद ने उनसे दूरी बनाई रखी, लेकिन इस बार नूरपुर शहर के विकास का उन्होंने स्वयं  बीड़ा उठाया है तथा वह चाहते हैं कि नगर परिषद राजनीति करने की बजाय उनका सहयोग करे।

पठानिया ने कहा शहर की सीवरेज योजना के लिए पांच करोड़ की राशि स्वीकृत करवा दी गई है तथा 3 माह में उक्त योजना शहरवासियों के लिए शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी के साथ एक भव्य सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए भूमि का चयन किया जा रहा  है। पठानिया ने कहा 30 लाख की स्वचालित सफाई मशीन जो हिमाचल में पहली होगी, जल्द ही नूरपुर में लाई जाएगी। जल्द ही दो नई गाडियां और 10 सफाई कर्मचारी उपलब्ध करवाए जाएंगे।

उन्होंने नगर परिषद को सफाई अभियान के तहत हर वार्ड में मक्खी मच्छरो से निजात दिलाने के लिए कीटनाशक छिड़काव कराने के निर्देश दिए। इसी के साथ शहर में बेसहारा पशुओं पर भी लगाम लगाने के लिए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। नूरपुर के चौगान को चंबा के चौगान की तर्ज पर विकसित करने के लिए रूप रेखा तैयार की जाएगी। इसके चलते चौगान ग्राउंड के पास वाले नाले की सफाई और नाले पर स्लैब डालने के लिए 10 लाख रुपये की राशि स्वीकृत करवाई गई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.