Move to Jagran APP

नूरपुर में पानी की किल्‍लत दूर करने का चुनावी वादा पूरा नहीं कर पाए विधायक : अजय महाजन Kangra News

विधानसभा क्षेत्र नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन ने मौजूदा विधायक राकेश पठानिया पर जमकर निशाना साधा।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 09:49 AM (IST)
नूरपुर में पानी की किल्‍लत दूर करने का चुनावी वादा पूरा नहीं कर पाए विधायक : अजय महाजन Kangra News
नूरपुर में पानी की किल्‍लत दूर करने का चुनावी वादा पूरा नहीं कर पाए विधायक : अजय महाजन Kangra News

जसूर, जेएनएन। विधानसभा क्षेत्र नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन ने राजा का बाग में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मौजूदा विधायक राकेश पठानिया पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा विधानसभा क्षेत्र नूरपुर के अधिकांश क्षेत्र के लोग पीने के पानी की किल्लत से बेहद परेशान हैं। लेकिन कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में लगभग पूरी हो चुकी योजनाओं को भी लोगों तक पहुंचाने में स्थानीय विधायक नाकाम रहे हैं। यह पहला मौका है जब गर्मियों के मौसम में विभाग द्वारा पेयजल किल्लत वाले क्षेत्रों में टैंकों के माध्यम से पानी की एक बूंद भी मुहैया नहीं करवाई गई है।

loksabha election banner

चुनाव के दौरान स्थानीय विधायक ने अनेक चुनावी वादे किए थे, उनमें से नूरपुर शहर के 9 वार्डों में रोजाना दो समय पानी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाना प्रमुख था लेकिन हालत यह है कि विधायक की गृह पंचायत जाच्छ में ही लोगों को पेयजल किल्लत से जूझना पड़ रहा है। क्षुब्ध होकर जनता ने पेयजल योजना और अधिकारियों का घेराव तक कर दिया था। उन्होंने विधायक पर तंज कसते हुए कहा करीब डेढ़ साल से भी ज्यादा वक्त सत्तापक्ष का बीत गया है। लेकिन उक्त कार्यकाल में अपनी योजनाएं लाना तो दूर की बात है बल्कि जो योजनाएं कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में मंजूर हुई थी, उन्हें भी धरातल पर उतारने में विधायक पूरी तरह नकाम रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि विधायक की उदासीनता के कारण छौंछ खड्ड के तटीकरण योजना से नूरपुर क्षेत्र के तहत आती रिट पंचायत के करीब 50 किसानों की सैकड़ों कनाल उपजाऊ भूमि को कटाव से बचाने के लिए निर्माण कार्य ठप पड़ा हुआ है, जिस कारण किसानों को इस बार भी बरसात में भारी नुकसान झेलना पड़ेगा। उन्होंने कहा जनता की अनदेखी को सहन नहीं किया जाएगा और यदि लोगों से अन्याय बंद नहीं हुआ तो कांग्रेस सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेगी। इस अवसर जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुदर्शन शर्मा, ब्लाॅक कांग्रेस उपाध्यक्ष सुरेश पठानिया, भलून पंचायत प्रधान राजीव मेहरा, दीपक पठानिया, संजीव ठाकुर, राजन शर्मा आदि भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.