संवाद सहयोगी, पालमपुर : शहीद राकेश कुमार राजकीय माडल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चच्चियां में आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर सोमवार को संपन्न हुआ। समापन पर पंचायत चचियां के प्रधान जगदंबा पंकज ने कहा कि विद्यार्थियों को एनएसएस कैंप में सीखे अनुशासन व नियमों को जीवन का अंग बनाना चाहिए। प्रधानाचार्य डा. रिक्की शर्मा ने कार्यक्रम अधिकारी हेमराज कौशल व मंजू गुलेरिया की प्रशंसा की। इस दौरान स्वयंसेवियों को अनुशासन व समाजसेवा का महत्व बताया गया। नगरी पंचायत के प्रधान नरेंद्र भट्ट ने बताया कि वर्तमान में युवा पीढ़ी नशे में फंस रही है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि नशे से दूर रहें।

---------

स्वयंसेवियों ने स्कूल परिसर संवारा

संवाद सहयोगी, पालमपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परौर में आयोजित एनएसएस शिविर के समापन पर स्कूल प्रबंधन समित अध्यक्ष मनोज कानूनगो ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। शिविर में 51 स्वयंसेवियों ने भाग लिया। एनएसएस प्रभारी सिकंदर कुमार ने बताया कि शिविर के दौरान परौर गांव तथा स्कूल परिसर में सफाई अभियान चलाया गया।

-------------

नशे के खिलाफ जागरूक किए स्वयंसेवी

संवाद सहयोगी, पालमपुर : शहीद कैप्टन विक्रम बत्तरा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर में चल रहे सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे, चौथे और पांचवें दिन एनएसएस इकाई के स्वयंसेवियों ने सुबह के सत्र में प्रार्थना योगा और अन्य अभ्यास किए। कार्यक्रम अधिकारी डा. आशु फुल्ल ने जानकारी दी कि समूचे शिविर की कार्यविधि को भलीभांति संचालित करने के लिए इकाई को विभिन्न समूहों में बांटा गया है जो अपने अपने समूह का प्रतिनिधित्व करते हुए गतिविधियों को कार्यान्वित करेगी और शिविर को सफलता के मुकाम तक पहुंचाएगी। इसी के अंतर्गत स्वयंसेवियों ने महाविद्यालय के भीतर और बाहर के परिसर को भली-भांति स्वच्छ किया और कंटीली झाड़ियों को काटकर रास्तों को साफ किया। प्राध्यापिका प्रोफेसर कल्पना ऋषि, प्रो. संजीव शर्मा, प्रो. धनवीर ने स्वयंसेवियों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया।

-------------

अनुशासन में रहकर कर्तव्यों का पालन करें संवाद सहयोगी, धर्मशाला : रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां में आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर सोमवार को संपन्न हो गया। समारोह में प्रधानाचार्य डा. छवि कश्यप ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने स्वयंसेवियों को समाज की सेवा करने के बारे में जागरूक किया। साथ ही उन्होंने स्वयंसेवियों को अनुशासन में रहकर अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम अधिकारी सुनीता रानी ने शिविर की गतिविधियों की जानकारी दी। खेल शिक्षक विकास धीमान और सुनीता रानी ने स्कूल की प्रशासनिक प्रबंधक मधु चौधरी को सम्मानित किया।

Edited By: Jagran