नूरपुर, जेएनएन। शेयर बाजार में आई मंदी की वजह से न्यू पेंशन स्कीम के कर्मचारियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। पिछले एक सप्ताह में हर कर्मचारी को लगभग 25 से लेकर 50 हजार का नुकसान उठाना पड़ा है। न्यू पेंशन स्कीम के कर्मचारियों का पैसा जबरदस्ती शेयर बाजार में लगाया जाता है और बाजार में उतार-चढ़ाव से कर्मचारी की एनपीएस जमा राशि पर फर्क पड़ता है। इस कारण पिछले कुछ दिनों में ही कर्मचारियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हो चुका है, जिससे कर्मचारियों में रोष है।

हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ के राज्य प्रधान वीरेंदर चौहान व राज्य चेयरमैन सचिन जसवाल ने शनिवार को नूरपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पिछले एक ही दिन में हर कर्मचारी की जमा राशि पांच हजार से लेकर 15000 रुपये कम हो गई, जिससे कर्मचारी स्तब्ध हैं।

कर्मचारियों के साथ जुआ खेल रही सरकार

वीरेंदर चौहान ने कहा कि सरकार नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों के पैसे के साथ जुआ खेल रही है, जिसमें सरकार अपने साथ-साथ कर्मचारियों का पैसा भी डुबा रही है। संघ के जिला प्रधान नरदेव ठाकुर ने कहा कि सरकार अगर चाहे तो यह पैसा शेयर बाजार में न लगाकर देश हित में खर्च करे तो कर्मचारी भी अपने आप को ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगे।

अपने पास रखे सरकार पैसा : संघ

जिला कांगड़ा के सभी खंड प्रधानों ने सरकार से आग्रह किया है कि प्रदेश सरकार इस पैसे को अपने पास रखकर राज्य हित में इस्तेमाल करे तो शायद सरकार को भी पैसे की तंगी न झेलनी पड़े और बार-बार ऋण लेने की भी जरूरत न पड़े, क्योंकि हर माह लगभग 200 करोड़ रुपये हिमाचल प्रदेश सरकार एनपीएस कर्मचारियों का शेयर बाजार में भेजती है। इस पैसे पर कर्मचारी को दिया जाने वाला ब्याज सरकार द्वारा लिए ऋण के ब्याज से बहुत कम होगा और कर्मचारी भी सुरक्षित महसूस करेंगे।

ये सदस्‍य रहे बैठक में मौजूद

इस अवसर पर संघ के जिला महासचिव सुमन चौधरी, वरिष्ठ उपप्रधान निर्मल सिंह, देहरा खंड के अध्यक्ष सुशील ठाकुर, नागेश्वर पठानिया पालमपुर, अश्वनी सिपहिया डाडासीबा, कुशल राणा पंचरुखी, अजय शर्मा भवारना, अनिल सुघा बैजनाथ, हंसराज राणा जयसिंहपुर, अरुण चढिय़ार, कुलदीप राणा रक्कड़, संजय फतेहपुर, यशपाल इंदौरा, विपिन चौधरी नूरपुर, विवेक शर्मा राजा का तालाब, विकास नंदा जवाली, भारत भूषण धीमान नगरोटा सूरियां, देसराज डडवाल धर्मशाला व रैत खंड के अध्यक्ष राजेश सूर्यवंशी मौजूद रहे।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस