Move to Jagran APP

Night Curfew: प्रदेश में रात्रि बस सेवा सहित धर्मशाला-दिल्‍ली रूट भी हो सकता है बंद, पढ़ें पूरा मामला

Night Curfew हिमाचल पथ परिवहन निगम के धर्मशाला डिपो की धर्मशाला-शिमला रूट पर दौड़ने वाली रात्रि बस सेवा बंद हो सकती है। रात 800 से सुबह 600 तक मंगलवार से लगाए जाने वाले कर्फ्यू के कारण उपरोक्‍त बस सेवा पर ब्रेक लग सकती है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:55 AM (IST)
Night Curfew: प्रदेश में रात्रि बस सेवा सहित धर्मशाला-दिल्‍ली रूट भी हो सकता है बंद, पढ़ें पूरा मामला
हिमाचल पथ परिवहन निगम के धर्मशाला डिपो की धर्मशाला-शिमला रूट पर दौड़ने वाली रात्रि बस सेवा बंद हो सकती है।

धर्मशाला, राजेंद्र डोगरा। हिमाचल पथ परिवहन निगम के धर्मशाला डिपो की धर्मशाला-शिमला रूट पर दौड़ने वाली रात्रि बस सेवा बंद हो सकती है। मंत्रिमंडल की ओर से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात 8:00 से सुबह 6:00 तक मंगलवार से लगाए जाने वाले कर्फ्यू के कारण उपरोक्‍त बस सेवा पर ब्रेक लग सकती है। हालांकि इसका फैसला हिमाचल पथ परिवहन निगम का मुख्यालय तय करेगा, लेकिन इस बस सेवा पर विराम लग सकता है। अभी तक धर्मशाला डिपो से रात्रि बस सेवा के तहत धर्मशाला शिमला रूट पर एक मात्र बस रात 9:30 बजे है। यह बस सेवा बाया कांगड़ा, हमीरपुर से शिमला के लिए दौड़ती है। इस बस सेवा के शुरू होने से रात के समय सफर करने वाले यात्रियों को लाभ मिला था। लेकिन एक बार फिर से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण अब रात्रि बस सेवा पर विराम लग सकता है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण मार्च में देशव्यापी लॉकडाउन के चलते  बस सेवाएं बंद कर दी गई थी और अनलॉक वन के साथ पहली जून को प्रदेशभर में परिवहन सेवा शुरू हुई थी। इसके बाद यात्रियों की मांग पर सरकार ने रात्रि बस सेवा के रूप में धर्मशाला डिपो से शिमला के लिए एकमात्र बस सेवा शुरू की थी। जिसका लाभ यात्री उठा रहे थे। इस बस सेवा के पहले दिन भले ही कम कमाई हुई हो लेकिन बाद में इस बस सेवा के सकारात्मक परिणाम सामने आए और इस बस सेवा से प्रति किलोमीटर आय भी 40 रुपये के करीब पहुंच गई। लेकिन कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर मंत्रिमंडल की ओर से मंगलवार रात से लगाए जाने वाले रात्रि कर्फ्यू के चलते इस बस सेवा पर विराम लग सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.