Move to Jagran APP

महामारी में संस्‍थाएं बनी मददगार, धर्मशाला में ऑक्‍सीजन ढुलाई के लिए वाहन दिया, कांगड़ा में कोविड स्‍वयंसेवक तैनात

Covid Help जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से पांव पसार रहा है‌। इससे लड़ने के लिए प्रदेश सरकार सहित कई सामाजिक संस्थाएं ‌‌‌मददगार साबित हो रही हैं। अस्पतालों ‌‌‌में इन दिनों कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए एंबुलेंस तथा ऑक्सीजन ढुलाई के लिए वाहनों की कमी चल‌ रही है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 11:40 AM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 11:40 AM (IST)
महामारी में संस्‍थाएं बनी मददगार, धर्मशाला में ऑक्‍सीजन ढुलाई के लिए वाहन दिया, कांगड़ा में कोविड स्‍वयंसेवक तैनात
कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए कई सामाजिक संस्थाएं ‌‌‌मददगार साबित हो रही हैं।

योल, संवाद सहयोगी। जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से पांव पसार रहा है‌। इससे लड़ने के लिए प्रदेश सरकार सहित कई सामाजिक संस्थाएं ‌‌‌मददगार साबित हो रही हैं। अस्पतालों ‌‌‌में इन दिनों कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए एंबुलेंस तथा ऑक्सीजन ढुलाई के लिए वाहनों की कमी चल‌ रही है। इसी कड़ी के तहत विश्व हिंदू परिषद के डाक्‍टर अजय, बजरंग दल के विनय कुमार तथा हिमाचल जन सेवा संस्थान के अध्यक्ष वीएन रैणा ने जोनल अस्पताल धर्मशाला में शनिवार को मेडिकल सुपरिटेंडेंट राजेश गुलेरी को ऑक्सीजन ढुलाई के लिए चालक सहित वाहन‌ भेंट किया। जिसका सारा खर्चा यह तीनों संस्थाओं के प्रतिनिधि ही वहन करेंगे। वकौल‌ हिमाचल जन सेवा संस्थान के अध्यक्ष वीएन रैणा, संस्था की ओर अगले सप्‍ताह डे केयर सेंटर टंग नरवाना में रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है। जिसमें जरूरतमंद मरीजों की जान‌ बचाने के लिए रक्तदान किया जाएगा। वहीं संस्था की ओर से कोरोना संक्रमित जरूरतमंद परिवारों को राशन भी वितरित करने की पहल की जा रही है।

loksabha election banner

आइसोलेट लोगों को मदद करेंगे कोविड स्वयंसेवक, हेल्पलाइन नंबर जारी

कांगड़ा में शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी पंकज ओबरॉय की अध्यक्षता में कोविड स्वयंसेवकों का गठन किया गया। जो कोविड संक्रमण से पीड़ित लोग अपने घरों में आइसोलेट हैं, उन्हें हर तरह की सुविधा प्रदान करेगा स्वयंसेवकों का कार्य घरों में आइसोलेट लोगों को हर तरह की दवाई, ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, स्टीमर के साथ खाने या अन्य ज़रूरत की वस्तुऐं मुहैया करवाना है। कांगड़ा व आसपास के क्षेत्र के लोग हेल्पलाइन नंबर 9882488416 पर दिन अथवा रात कभी भी संपर्क करके उपरोक्त सुविधा ले सकते हैं। यदि आपके आसपास किसी के पास भोजन की व्यवस्था न हो तो उनकी भी मदद इस कोविड स्वयंसेवकों द्वारा निशुल्क करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच अंबुजा सीमेंट कंपनी ने द‍िए 350 ऑक्‍सीजन सिलेंडर, रोजाना 10 टन उत्पादन संभव

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: कोरोना संक्रमण के एक्‍ट‍िव केस 31 हजार के पार, इन जिलों में बिगड़ रहे हालात

यह भी पढ़ें: हर कोरोना संक्रमित मरीज को रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाना जरूरी नहीं, जानिए क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ

यह भी पढ़ें: कोरोना से बिगड़े हालात के बाद कांगड़ा सहित चार जिलों में बढ़ाई सख्‍ती, जान‍िए सरकार के नए दिशा निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.