Move to Jagran APP

पालमपुर शहर के लिए फिर नया ट्रैफिक प्लान Kangra News

भारी विरोध के चलते प्रशासन ने पालमपुर नगर के लिए फिर से ट्रैफिक प्लान बदलने का निर्णय लिया है।

By Edited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 09:06 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 10:23 AM (IST)
पालमपुर शहर के लिए फिर नया ट्रैफिक प्लान Kangra News
पालमपुर शहर के लिए फिर नया ट्रैफिक प्लान Kangra News

पालमपुर, जेएनएन। भारी विरोध के बाद प्रशासन ने पालमपुर शहर का ट्रैफिक प्लान फिर से बदलने का फैसला लिया है। पहली अगस्त ने शहर में नया ट्रैफिक प्लान लागू होगा। पालमपुर में बाईपास बनने के बाद प्रशासन ने यातायात के लिए नई व्यवस्था बनाई थी। हालांकि शुरू में इससे लोगों को परेशानी हुई पर नगर में यातायात का बोझ कम होने से लोगों को राहत होने लगी थी। नई व्यवस्था बनने के बाद पुराने बस अड्डे के व्यावसायियों का कारोबार प्रभावित हुआ था। उन्होंने संयुक्त व्यापार मंडल के माध्यम से प्रशासन से बात कर पुराने बस अड्डे पर वाहनों को लाए जाने की मांग उठाई थी।

prime article banner

ऐसे में प्रशासन ने कारोबारियों की मांग पर एक सप्ताह के लिए ट्रायल के आधार पर नया ट्रैफिक प्लान बनाया है। इस प्लान से पुराना बस अड्डा के कारोबारियों को राहत हुई है पर बैजनाथ रोड पर दुर्घटनाओं की संभावनाएं बढ़ गई हैं। एसडीएम पालमपुर पंकज शर्मा ने बताया कि संयुक्त व्यापार मंडल की मांग पर ट्रैफिक प्लान में एक सप्ताह के लिए ट्रायल के तौर पर आंशिक परिवर्तन किया गया था। बाद में ट्रायल ट्रैफिक प्लान की समय सीमा को एक माह तक बढ़ाया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस रिपोर्ट, लोगों, सामाजिक संगठनों की मांग तथा शीतला माता मंदिर चौक पर दुर्घटना संभावित क्षेत्र बनने से अस्थायी ट्रायल ट्रैफिक प्लान को निरस्त कर अब नया प्लान बनाया है। यह व्यवस्था पहली अगस्त से शुरू होगी।

यह होगा नया ट्रैफिक प्लान

बैजनाथ की ओर से आने वाले वाहन बाईपास से गुजरते हुए नए बस अड्डे, सिविल अस्पताल, मुख्य बाजार से पुराने बस अड्डे और सुभाष चौक से होते हुए नगरी की ओर जा सकेंगे। धर्मशाला-नगरी की ओर से आने वाले सभी वाहन शीतला माता मंदिर से बाईपास पुल से होते हुए नए बस अड्डे, सिविल अस्पताल और मुख्य बाजार के लिए रास्ते का प्रयोग कर सकेंगे। पालमपुर पुलिस स्टेशन से सुभाष चौक तक ट्रैफिक केवल एकतरफा ऊपर की होगा। सिविल अस्पताल पालमपुर से वाहन ऊपर अथवा नीचे दोनों ओर जा सकेंगे। मारंडा-ठाकुरद्वारा की ओर से आने वाले दोपहिया वाहन सुभाष चौक की ओर मुख्य बाजार से होकर आ पाएंगे, जबकि बसें नए बस अड्डे तक तथा चारपहिया वाहन पेट्रोल पंप तक आ सकेंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.