Move to Jagran APP

हिमाचल में जल्‍द लागू होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट, परिवहन मंत्री ने गड़बड़झालों पर भी दिया बड़ा बयान

New Motor Vehicle Act हिमाचल प्रदेश में नया मोटर व्हीकल एक्ट जल्द लागू होगा। केंद्र ने इसे पिछले साल लागू कर दियाा था। प्रदेश के परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि इस एक्ट को मानसून सत्र में विधानसभा से पारित करवाया था।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 05:13 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 05:13 PM (IST)
हिमाचल में जल्‍द लागू होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट, परिवहन मंत्री ने गड़बड़झालों पर भी दिया बड़ा बयान
हिमाचल प्रदेश में नया मोटर व्हीकल एक्ट जल्द लागू होगा।

शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में नया मोटर व्हीकल एक्ट जल्द लागू होगा। केंद्र ने इसे पिछले साल लागू कर दियाा था। प्रदेश के परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि इस एक्ट को मानसून सत्र में विधानसभा से पारित करवाया था। जैसे ही विधेयक को मंजूरी मिलेगी, यह राज्य में कानून बन जाएगा। देशभर में संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट पिछले साल सितंबर से लागू कर दिया था। इस एक्ट में भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है। पहले के मुकाबले, संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट में कई गुना ज्यादा जुर्माने का प्रावधान किया गया है। केंद्र सरकार ने राज्यों को छूट दी थी कि वह एक्ट को लागू करने करने या न करने अथवा इसमें जुर्माने के प्रावधानों पर फैसला ले सकते हैं।

loksabha election banner

भ्रष्टाचारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार हिमाचल पथ परिवहन निगम में भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा चंबा, देहरा डिपो में वित्तीय अनियमितताओं को लेकर कड़ी कार्रवाई की गई है। पहले चंबा में आरएम समेत तीन कर्मचारी सस्पेंड किए गए थे। इसके बाद देहरा डिपो में भी चालकों, परिचालकों के एरियर डकारने वाले आरएम और दो अन्य कर्मियों को सस्पेंड किया गया। अगर दूसरी जगह से भी शिकायत आई तो सरकार उसमें भी एक्शन लेगी।

दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाए थे घोटाले

दैनिक जागरण ने चंबा, देहरा डिपो में हुए घोटाले के मामले को प्रमुखता से उठाया था। चंबा वाले मामले में हिमाचल परिवहन मजदूर संघ ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में शिकायत की थी। जांच में आरोप सही पाए गए। यह गड़बड़झाला 38 लाख का हुआ था।

निगम के अधिकारी पर होगी कारवाई

मंत्री ने कहा कि अगर निगम के आला अधिकारी के खिलाफ शिकायत आई तो सरकार इसमें भी कार्रवाई करेगी। संयुक्त समन्वय समिति ने आरोप लगाया है कि इस अधिकारी ने सरकारी वाहन का दुरुपयोग किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.