संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : राजकीय महाविद्यालय ज्वालामुखी में आयोजित ऑनलाइन भाषण प्रतियोगिता में नीना प्रथम, रितु बाला द्वितीय व शिखा तृतीय रही। इसके साथ कविता पाठ में दीपिका ने पहला, मंथन शर्मा ने दूसरा व दीक्षा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर प्रतियोगिता महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अजायब सिंह वन्याल के मार्गदर्शन में आयोजित की गई। महाविद्यालय की प्रो. आरती गुप्ता ने बताया कि शैक्षणिक संस्थानों में इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन समाज से लिग भेद को मिटाने व स्त्री को उसके महत्व एवं शक्ति का एहसास करवाने के लिए किया जाता है। भाषण प्रतियोगिता व कविता पाठ में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

इस प्रतियोगिता में दीपिका शर्मा, मंथन शर्मा, अदिति परमार, श्वेता, दीक्षा व शिखा ने कविता पाठ एवं नीना, यशिका, कुशा राणा, ऋतु बाला व शिखा ने भाषण प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

--------------

बूटा रोपकर मनाया राष्ट्रीय बालिका दिवस

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : 'राष्ट्रीय बालिका दिवस' के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन ने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' योजना को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया। का‌र्य्रकम का शुभारंभ जिला कार्यक्रम अधिकारी रंजीत सिंह ने 'एक बूटा बेटी के नाम' के तहत पौधारोपण कर किया।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय बालिका दिवस को महत्वपूर्ण बनाने के लिए कार्यक्रम में मौजूद बेटियों के अभिभावकों को पौधे वितरित किए गए। बेटियों की सुरक्षा व उनके अधिकारों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। इस दिवस को बेहतरीन बनाने के लिए स्कूली बच्चों द्वारा पोस्टर आदि भी बनाए गए। कार्यक्रम के समापन पर जिला कार्यक्रम अधिकारी ने सभी प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया। जिला कार्यक्रम सहायक शिवालिक अवस्थी ने भी 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' योजना के जागरूकता के लिए प्रतिभागियों द्वारा किए गए बेहतरीन प्रयासों के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। इसके अलावा राष्ट्रीय बालिका दिवस को समस्त जिला कांगड़ा में आंगनबाड़ी स्तर तक बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021