Move to Jagran APP

नागरिक सुरक्षा संस्‍था ने कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार न करने की उठाई मांग, दिया यह तर्क Kangra News

NGO Against Extension of Kangra Airport नागरिक सुरक्षा संस्‍था ने कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार न करने की मांग उठाई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 09:11 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 04:32 PM (IST)
नागरिक सुरक्षा संस्‍था ने कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार न करने की उठाई मांग, दिया यह तर्क Kangra News
नागरिक सुरक्षा संस्‍था ने कांगड़ा एयरपोर्ट का विस्तार न करने की उठाई मांग, दिया यह तर्क Kangra News

गगल, जेएनएन। नागरिक सुरक्षा संस्था के प्रदेशाध्यक्ष पीसी गुलेरिया ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, सांसद किशन कपूर, एयरपोर्ट निदेशक किशोर शर्मा तथा उपायुक्त को पत्र लिखकर आगाह किया है कि कांगड़ा एयरपोर्ट जोकि भूकंप ग्रस्त जोन पांच में यानी अतिसंवेदनशील खतरनाक क्षेत्र में आता है का अधिक विस्तार तर्कसंगत नहीं है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र के साथ भारतीय वायुसेना का वह पत्र भी संलग्न किया है जिसमें एयरपोर्ट के विस्तार के बारे 13 अप्रैल 2018 को भेजे पत्र में स्पष्ट किया है कि भारतीय वायु सेना द्वारा एयरपोर्ट के विस्तार की कोई योजना नहीं है।

loksabha election banner

21 फरवरी 2018 को संस्था ने केंद्रीय मंत्री को पत्र लिखकर एयरपोर्ट की वास्तविक स्थिति से अवगत करवाया था कि भूकंप ग्रस्त क्षेत्र होने के कारण जेट और बड़े विमानों की लैंडिंग के समय होने वाली सोनिक बूम ध्वनि की कंपन से इलाके के भवन गिर सकते हैं। उन्होंने पत्र में एयरपोर्ट के दोनों और नदियां होने का भी उल्लेख किया था तथा यह भी लिखा था कि यह एयरपोर्ट एक पहाड़ी पर बना है जो भौगोलिक दृष्टि से सही नहीं है अपने पत्र में गुलेरिया ने मांग की है कि तथ्यों को ध्यान में रखते हुए कांगड़ा एयरपोर्ट का अधिक विस्तार न किया जाए और अगर विस्तार किया गया तो इससे गगल बाजार तो उजड़ेगा ही और साथ में 10 पंचायतों के लोग भी प्रभावित होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.