संवाद सहयोगी, बैजनाथ : नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला की ओर से बुहली कोठी गांव के समीप बनाए जा रहे कूड़ा निष्पादन संयंत्र के कार्य को बार-बार रोकने पर नगर पंचायत अब सख्त हो गई है। नगर पंचायत ने कुछ महिलाओं व एक बीडीसी सदस्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत सौंप दी है।

शिकायत में कहा गया है कि यह भूमि नगर पंचायत की है तथा सभी औपचारिकताएं पूरी कर नियमों के तहत कूड़ा निष्पादन संयंत्र बनाया जा रहा है। आधुनिक मशीनों के सहारे कूड़े का विज्ञानीढंग से निष्पादन किया जाएगा लेकिन जब भी कार्य शुरू करवाया जा रहा है तो गांव की कुछ महिलाएं मौके पर पहुंचकर काम को रु्रकवा रही हैं। शिकायत के अनुसार, शुक्रवार को भी महिलाएं लाठियां व डंडे लेकर आ गई और काम में लगे जेसीबी आपरेटर को डराकर भगा दिया। साथ ही मौके पर पहुंची नगर पंचायत अध्यक्ष, सचिव व एक पार्षद के साथ भी गाली-गलौज और उन्हें मारने का प्रयास किया। सचिव प्रदीप दीक्षित ने बताया कि इस संदर्भ में नगर पंचायत ने शिकायत पत्र पुलिस को सौंप दिया है। उधर, डीएसपी बीडी भाटिया ने बताया कि पुलिस के पास शिकायत पहुंची है और मामले की जांच की जा रही है।

.........................

पपरोला बाजार से हटाए जाएं खंभे, कार्यो में देरी सहन नहीं : प्रेमी

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : विधायक मुल्ख राज प्रेमी ने कहा है कि क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों में देरी सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय पर कार्यों को पूरा किया जाए। विधायक शनिवार को बीडीओ कार्यालय बैजनाथ के सभागार में क्षेत्र के सभी विभागों के अधिकारियों से बैठक कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा की जा रही है। क्षेत्र में बिजली, पानी की लोगों को कोई परेशानी न आए, इसके लिए समय-समय पर सभी योजनाओं का अधिकारी खुद निरीक्षण करें। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को पपरोला बाजार में गले बिजली के खंभों को जल्द हटाने के निर्देश दिए। कहा कि बैजनाथ बाजार की तर्ज पर पपरोला में भी सड़क किनारे लगे बेतरतीब खंभों को हटाया जाए। उन्होंने बैजनाथ बस अड्डे के कार्यों को देखते हुए एचआरटीसी वर्कशाप के कार्यालयों को भी अन्य स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए। लोक निर्माण विभाग व नगर पंचायत के अधिकारियों को बैजनाथ में बन रहे दो पार्कों के कार्यों को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम सलीम आजम, डीएसपी बीडी भाटिया व खंड विकास अधिकारी कुलवंत सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

Edited By: Jagran