संवाद सहयोगी, कांगड़ा : कांगड़ा की पार्किंग भूमि में मल्टीस्टोरी पार्किंग निर्माण को नगर परिषद ने मंजूरी प्रदान कर दी है। नगर परिषद कांगड़ा की अध्यक्ष रेणु शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण करवाने के लिए सभी पार्षदों ने हामी भरी और प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजने का निर्णय लिया।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि नगर परिषद परिसर में जल्द मल्टीस्टोरी पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसका नक्शा बनाकर जल्द शिलान्यास करवाया जाएगा। इसके इलावा कांगड़ा में ट्रांसजेंडरों की मनमानी पर लगाम कसने के लिए प्रस्ताव पास किया गया। शादी, लड़कों के जन्म व अन्य खुशी के लिए ट्रांसजेंडरों की राशि निर्धारित की गई है जिससे अब ट्रांसजेंडर अपनी मर्जी से कोई राशि नहीं ले पाएंगे। शादी के लिए 3100 व लड़के के जन्म पर 2100 राशि निर्धारित की गई है। इसके अतिरिक्त कांगड़ा नगर परिषद की भूमि पर कहीं भी अवैध निर्माण किया गया तो उन्हें जल्द हटाने के साथ उन पर कार्रवाई की जाएगी। परिषद के जिन किरायेदारों ने काफी समय से किराये की अदायगी नहीं की है उन पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि नगर परिषद की आय बढ़ाने के लिए भी योजनाएं बनाई जाएंगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि नगर परिषद के कार्यालय में स्थित गेस्ट हाउस की भी जल्द पर्यटन विभाग से अनुमति ली जाएगी। नगर परिषद के वार्ड तीन में आने वाली हाउसिंग बोर्ड कालोनी को भी सीवरेज के साथ जोड़ा जाएगा। बैठक में सात निजी भवनों के नक्शे पास किए गए। बैठक में नगर परिषद उपाध्यक्ष राजकुमारी, पार्षद प्रेम सागर, सुमन वर्मा, पुष्पक, अनुराधा, सुभम, अशोक शर्मा, विनोद शर्मा, सुरेश कुमार, प्रेम सागर, रितेश सोनी मौजूद रहे।

Edited By: Jagran