Move to Jagran APP

सांसद किशन कपूर की दो टूक: जन‍प्रतिनिधि सपने दिखाने की बजाय जनता के काम करें

MP Kishan kapoor किशन कपूर ने कहा हर मामले में जनप्रतिनिधियों की जवाबदेही जरूरी है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 08:29 AM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 08:29 AM (IST)
सांसद किशन कपूर की दो टूक: जन‍प्रतिनिधि सपने दिखाने की बजाय जनता के काम करें
सांसद किशन कपूर की दो टूक: जन‍प्रतिनिधि सपने दिखाने की बजाय जनता के काम करें

धर्मशाला, जेएनएन। 14वीं लोकसभा की चुनावी बेला में दैनिक जागरण ने देशभर में हर वोट कुछ कहता है पर जनता का मिजाज टटोला था। चुनावी चौपाल में जनता के दिल की आवाज सुनी थी, साथ ही सुदूर गांवों में लोगों की समस्याएं जानी थीं। नागरिकों के सुझावों पर तैयार किया गया मांगपत्र अथवा घोषणापत्र रविवार को कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद किशन कपूर को सौंपा गया। समारोह का आयोजन धर्मशाला में किया गया। घोषणापत्र में संसदीय क्षेत्र के जनहित के मुद्दों को संसद में उठाने की अपील की गई है।

loksabha election banner

समारोह की अध्यक्षता सांसद किशन कपूर ने की, जबकि कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के अध्यक्ष डॉ. राजीव भारद्वाज विशेष रूप से मौजूद रहे। इस मौके पर कपूर ने कहा, हर मामले में जनप्रतिनिधियों की जवाबदेही जरूरी है। चुनाव के दौरान नेताओं की ओर से लोगों को कई सपने दिखाए जाते हैं लेकिन होना तो यह चाहिए कि नेता कामों को लेकर जनता के बीच जाएं। बकौल कपूर, पत्रकारिता के साथ-साथ सच्चाई के लिए समाज को भी खड़े होने की जरूरत है। जब तक लोग सच्चाई व मुद्दों को लेकर सामने नहीं आएंगे तब तक भ्रष्टाचार व वादों का दौर भी खत्म नहीं होगा। सांसद ने कहा कि दैनिक जागरण के घोषणापत्र के माध्यम से कई मुद्दे सामने आए हैं और उन्हें संसद में उठाया जाएगा।

दैनिक जागरण की पहल सराहनीय : भारद्वाज

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के अध्यक्ष डॉ. राजीव भारद्वाज ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए दैनिक जागरण की ओर से अच्छी पहल की गई है। संस्थान राजनीतिक ही नहीं बल्कि सामाजिक सोच के साथ आगे बढ़ रहा है। लोगों की सोच को बदलने के लिए यह सराहनीय प्रयास है।

ये हैं घोषणापत्र के प्रमुख मुद्दे

  • राष्ट्रीय मुद्दे

1 हवाई अड्डे का विस्तार हो।

2 हवाबाजों के लिए वादे हुए हवा।

3 राजनीति का शिकार केंद्रीय विश्वविद्यालय।

  • राज्यस्तरीय मुद्दे

1 विस्थापन का जख्म।

2 ट्रैकरों के लिए मुश्किल डगर।

3 दावों से आगे नहीं बढ़ा कारखाना।

  • स्‍थानीय मुद्दे

1 नहीं मिली डल झील को पहचान।

2 रोपवे को नहीं मिला आधार।

3 खजियार झील को निगल रही गाद।

जनता के मुद्दों को सरकार तक पहुंचाने का प्रयास : नवनीत

दैनिक जागरण के राज्य संपादक नवनीत शर्मा ने कहा कि मांगपत्र अथवा घोषणापत्र को कांगड़ा की जनता ने दैनिक जागरण के माध्यम से तैयार किया था लिहाजा, इन मुद्दों को संसद में उठाने की अपेक्षा सांसद से है। दैनिक जागरण ने जनता के मुद्दों को सरकार तक पहुंचाने का प्रयास किया है। दैनिक जागरण के महाप्रबंधक रणदीप सिंह ने सभी का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसे अभियान जारी रहेंगे। समारोह में दैनिक जागरण के समाचार संपादक नीरज आजाद, ब्रांड विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक अरङ्क्षवद शर्मा, दैनिक जागरण के रक्षा सलाहकार कर्नल जयगणेश सहित विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी व शहर के वरिष्ठ लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.