Move to Jagran APP

मेहनत से करें पढ़ाई, खेलों में भी दिखाएं रुचि

मांउट कारमल स्कूल ठाकुरद्वारा में वीरवार को 2

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 09:25 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 06:16 AM (IST)
मेहनत से करें पढ़ाई, खेलों में भी दिखाएं रुचि
मेहनत से करें पढ़ाई, खेलों में भी दिखाएं रुचि

जागरण संवाददाता, पालमपुर : माउंट कार्मल स्कूल ठाकुरद्वारा में वीरवार को वार्षिक समारोह मनाया गया। इसमें पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय (पीटीसी) डरोह के पुलिस अधीक्षक डॉ. रमेश छाजटा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वह खूब मेहनत से पढ़ें और खेलों में भी रुचि दिखाएं। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वह बच्चों के साथ अधिक समय व्यतीत करें तथा बच्चों को अपनी बोली व संस्कारों के साथ जोड़ें। आजकल बच्चे मोबाइल फोन का बहुत अधिक प्रयोग करते हैं उन्हें इससे दूर रखें। उन्होंने बच्चों से कहा कि वह पुस्तकों को साथी बनाएं। गुग्गल में भी जो जानकारी आती है उसे हमारे जैसे इंसान ही डालते हैं जो उसे विभिन्न पुस्तकों से पढ़ते हैं। ऐसे में जब आप अभी से अच्छी पुस्तकों को पढ़ने की आदत डालेंगे तो गुग्गल से जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता ही नहीं रहेगी। विद्यार्थियों से नशे का सेवन करने वालों को रोकने के लिए कहा।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने वार्षिक गतिविधियों के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। स्कूल प्रबंधक मैथ्यू ने बताया कि जूनियर विग की नर्सरी से दूसरी कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

----------------

इन्होंने कार्यक्रम किए प्रस्तुत

कार्यक्रम में शिवेन, वंशिका, आराध्य, आस्था, अरनव, आरव कपूर, अरनव पठानिया ने तारे जमीं पर फिल्म के गीत खोलो-खोलो दरवाजे पर जमकर धमाल मचाया। हिमानी, अंवशिका, हर्षित, उत्कर्ष, ऋत्विक, शिनाया, काशिव, अंशिका, आराध्य राणा, कैरण, नव्या, जैसलीन, अर्धव, वान्या, वीश्रुता, अक्षया कटोच ने नृत्य से अभिभावकों का दिल जीत लिया। इसके अतिरिक्त विद्यार्थियों ने पर्यावरण संरक्षण व जंगली जानवरों को बचाने का संदेश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.