Move to Jagran APP

धुंध के आगोश में कांगड़ा का अधिकतर क्षेत्र, सड़क पर वाहन चलाना हुआ मुश्किल, हवाई उड़ानों पर भी संकट

Kangra Weather Update जिला कांगड़ा का समूचा क्षेत्र धुंध से घिरा हुआ है जिस कारण आम लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। जिले के अधिकतर भाग में धूप न निकलने से शीतलहर तेज है। हालांकि धर्मशाला की बात करें तो यहां सूरज निकला है और धूप खिली हुई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:30 AM (IST)
धुंध के आगोश में कांगड़ा का अधिकतर क्षेत्र, सड़क पर वाहन चलाना हुआ मुश्किल, हवाई उड़ानों पर भी संकट
जिला कांगड़ा का समूचा क्षेत्र धुंध से घिरा हुआ है

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Kangra Weather Update, जिला कांगड़ा का समूचा क्षेत्र धुंध से घिरा हुआ है, जिस कारण आम लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। जिले के अधिकतर भाग में धूप न निकलने से शीतलहर तेज है। हालांकि धर्मशाला की बात करें तो यहां सूरज निकला है और धूप खिली हुई है। लेकिन जिला के अन्य क्षेत्रों में धुंध ने अपना कहर बरपाया है। धुंध इतनी अधिक है कि सड़क पर वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं है। गगल, शाहपुर, कोटला, नूरपुर, देहरा, परागपुर, जयसिंहपुर व पालमपुर, सुलह के क्षेत्र में धुंध है, जबकि बैजनाथ व पालमपुर के कुछ हिस्सों में धूप है। धुंध के कारण लोगों को परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है। धर्मशाला में सुबह का अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस है तथा न्यूनतम छह डिग्री सेल्सियस है, जबकि जिला के अन्य स्थानों में तापमान इससे भी कम है।

loksabha election banner

धुंध के कारण बीते रोज रद हो गई थी सभी उड़ानें

खराब मौसम के चलते बीते रोज गगल एयरपोर्ट पर आने वाली सभी फ्लाइटें रद हो गई थीं। गगल एयरपोर्ट के निदेशक अमित जिंदल और हवाई यातायात प्रभारी गौरव ने बताया कि सोमवार को सुबह और शाम की सभी एयर इंडिया व स्पाइस जेट की फ्लाइट रद हो गईं थी। फ्लाइट रद हो जाने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि कुछ हवाई यात्रियों की कनेक्टिंग फ्लाइट थी, जोकि दिल्ली से बैंगलोर तथा दिल्ली से मुंबई के लिए थी जो यात्री खराब मौसम के चलते दिल्ली नहीं पहुंच पाए और दिल्ली से फ्लाइट छूट गई। ऐसे में आज भी धुंध है और फ्लाइट आने पर संशय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: प्रदेश में आज से बदलेगा मौसम, जानिए कब तक है बारिश और हिमपात की संभावना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.